Home » इंडिया » CM Yogi will meet PM Modi and Nadda today amid speculations of cabinet expansion
 

मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलों के बीच आज PM मोदी और नड्डा से मिलेंगे UP के CM योगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2021, 8:51 IST
UP CM Yogi Adityanath (ANI)

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलों के बीच दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. यूपी के मुख्यमंत्री का सुबह 10:45 बजे 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित उनके आवास पर पीएम मोदी से मिलने का कार्यक्रम है.

बाद में वह दोपहर 12 बजे नड्डा से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे. आदित्यनाथ गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की. 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले ऐसी अटकलें हैं कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार जल्द ही अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करेगी. उत्तर प्रदेश से भाजपा की सहयोगी अपना दल (एस) नेता अनुप्रिया पटेल ने भी इससे पहले शाह से मुलाकात की,थी.


भाजपा राज्य में अपने सहयोगियों तक पहुंच रही है क्योंकि वह अपनी ताकत बढ़ाने के लिए काम कर रही है. पार्टी ने योगी आदित्यनाथ सरकार में अपने राज्य के नेताओं और मंत्रियों से प्राप्त फीडबैक के आधार पर एक रणनीति तैयार करने, राज्य सरकार की छवि को मजबूत करने और राज्य में मुद्दों को हल करने का भी निर्णय लिया है. इन प्रयासों का उद्देश्य पार्टी और सरकार के बीच समन्वय में सुधार करना भी है, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष इस सप्ताह की शुरुआत में लखनऊ पहुंचे और चुनाव में कुछ मंत्रियों और नेताओं के साथ आमने-सामने बैठक की.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में होने वाले हैं. भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनावों में 300 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज की थी. 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रमुख दलों में भाजपा के 309, सपा के 49, बसपा के 18 और कांग्रेस के 7 विधायक हैं.

First published: 11 June 2021, 8:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी