Home » इंडिया » CNG prise rise after Petrol and diesel price hike in Delhi
 

तेल के बाद CNG ने निकाले आंसू : पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG भी हुई महंगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 9:19 IST

पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों से जनता को अभी राहत नहीं मिल पाई थी कि महंगाई की एक और मार पड़ गयी. देश की राजधानी दिल्ली में सीएनजी के दामों में इजाफा हुआ है. सीएनजी के दाम 1.36 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ा दिए गए हैं. दामों में बढ़ोत्तरी का कारण रुपये में गिरावट बताया जा रहा है.

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्राकृतिक गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से कच्चे माल की लागत बढ़ गयी है जिसका असर सीएनजी के दामों में हुआ और ये कदम उठाना पड़ा.

सोमवार मध्यरात्रि से दिल्ली में सीएनजी की कीमत 41.97 रुपये प्रति किलोग्राम हो गयी. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत में 1.55 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा हुआ जिसके बाद ये कीमत 48.60 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है.

आईजीएल ने कहा कि सीएनजी कीमतों में बढ़ोतरी जरुरी थी क्योंकि उत्पादन लागत में बढ़ोतरी हो गयी है. आईजीएल के अनुसार पाइप वाली रसोई गैस (पीएनजी) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

कांग्रेस ने कहा आम लोगों की कमाई को बर्बाद करना मोदी सरकार का एजेंडा

दिल्ली में सीएनजी के दामों की वृद्धि को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा. कांग्रेस ने कहा की बीजेपी का एजेंडा है कि आम लोगों की मेहनत की कमाई को बर्बाद कर दिया जाये.

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले में ट्वीट किया, 'पहले उन्होंने 15 दिन तक लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर आम आदमी की जेब पर चपत लगाने का काम किया. अब दिल्ली में सीएनजी-पीएनजी की कीमतें भी बढ़ा दी गईं.'

प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने लिखा, 'प्रिय मोदी जी, अब बहुत हो चुका.' साथ ही आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, 'आम लोगों की गाढ़ी कमाई को बर्बाद करना भाजपा का एकमात्र एजेंडा है.'

 

First published: 29 May 2018, 9:17 IST
 
अगली कहानी