Home » इंडिया » coaching-institute-gifted-bmw-car-to-a-students-for-achieving-11th-air-in-iit-jee-advance
 

जेईई में 11वीं रैंक लाने पर कोचिंग इंस्टीट्यूट ने छात्र को दी बीएमडब्लू कार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(पत्रिका)

आईआईटी में एडमिशन की उम्मीद लेकर जेईई परीक्षा देने वाले एक छात्र को प्रवेश से पहले ही एक शानदार तोहफा मिला है. राजस्थान के सीकर की एक कोचिंग ने वहां पढ़ने वाले छात्र को जेईई एडवांस परीक्षा में ऑल इंडिया 11वीं रैंक लाने पर बीएमडब्लू कार तोहफे में दी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक तन्मय शेखावत नामक के छात्र ने आईआईटी जेईई एडवांस परीक्षा पास कर अखिल भारतीय स्तर पर 11वी रैंक हासिल की. समर्पण कोचिंग इंस्टीट्यूट जहां तन्मय पढ़ता था, ने उसकी इस उपलब्धि से खुश होकर उन्हें एक नई बीएमडब्लू कार उपहार स्वरूप दी. 

जेईई एडवांस 2016 के नतीजेः जयपुर के अमन बंसल ने मारी बाजी

बताया जा रहा है कि कोचिंग के निदेशक आरएल पूनिया और श्रीचंद ढाका ने छात्रों से वादा किया था कि जेईई एडवांस में ऑल इंडिया 20 या इससे कम रैंक लाने वाले को वे अपनी सबसे नई कार दे देंगे. 

तन्मय ने इस चुनौती को स्वीकार किया और कोचिंग इंस्टीट्यूट ने अपना वादा निभाते हुए 28.50 लाख रुपये कीमत की बीएमडब्लू कार तोहफे में दे दी.

इस शानदार उपहार को पाने के बाद तन्मय ने कहा, "अपने शिक्षकों से इस कीमती उपहार को पाने के बाद मैं बहुत प्रसन्न हूं, हालांकि मैंने कभी इसका सपना नहीं देखा था. मैं अपने इंस्टीट्यूट का बहुत शुक्रगुजार हूं और मेरे इस शानदार प्रदर्शन का पूरा श्रेय उन्हें जाता है."

पढ़ेंः निजी कॉलेजों को मिल सकता है आईआईटी की फीस बढ़ने का फायदा

बता दें कि तन्मय शेखावत ने जेईई एडवांस परीक्षा में 291 अंक हासिल कर एआईआर 11वां स्थान पाया. तन्मय अब कंप्यूटर साइंस ब्रांच में पढ़ाई करना चाहते हैं. तन्मय का पसंदीदा विषय गणित है और वो आईआईटी बॉम्बे में प्रवेश की राह देख रहे हैं. 

First published: 14 June 2016, 2:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी