Home » इंडिया » College students fall off bus roof in Tamil Nadu while celebrating bus day
 

Video: आम के गुच्छे की तरह बस की छत से औंधे मुह गिरे छात्र, देखने वालों की अटक गई सांसें

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2019, 14:10 IST

तमिलनाडु में बस दिवस सेलिब्रेट करने के चक्कर में छात्रों का एक बड़ा ग्रुप बस की छत से आम के गुच्छों की तरह सड़क पर बिखर गया. जिन-जिन लोगों ने इसे देखा उन लोगों की सांसें अटक गई. यह घटना इतनी भयावह थी कि लोग छात्रों को बचाने के लिए चीखने-चिल्लाने लगे और दौड़ पड़े. 

दरअसल, तमिलनाडु में बस दिवस को लोग सेलिब्रेट करते हैं. बस डे सेलिब्रेशन के नाम पर छात्र अपनी जान जोखिम में डालकर बस की छतों पर चढ़कर और खिड़कियों से लटककर सवारी करते हैं. यह कभी-कभी खतरनाक रूप ले लेता है. कई बार तो इससे छात्रों की जान पर बन आती है.

सोमवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ. करीब 30 छात्रों का एक ग्रुप बस डे सेलिब्रेशन के नाम पर बस की छतों पर चढ़कर और खिड़कियों पर लटककर यात्रा कर रहा था. इस बीच बस के सामने एक बाइक आ जाती है जिसके कारण ड्राइवर को ब्रेक लगाना पड़ता है. 

इधर ड्राइवर ने ब्रेक लगाया उधर बस के ऊपर चढ़े छात्र आम के गुच्छे की तरह सड़क पर औंधे मुंह गिर जाते हैं. कई छात्र तो सामने चल रही बाइक पर गिर जाते हैं जिससे बाइक सवार भी पलट जाते हैं और उस पर बैठी दोनों सवारी भी धड़ाम से नीचे गिर जाती है और छात्रों से दब जाती है.

यह तो अच्छा हुआ कि बस चालक ऐन मौके पर ब्रेक लगा देता है जिससे कोई भी छात्र बस की टायर के नीचे नहीं आ पाता. अगर ऐसा होता तो कई छात्र अपनी जान गंवा सकते थे. उनकी इस हरकत से  न सिर्फ छात्रों की जान खतरे में पड़ती है, बल्कि अन्य यात्रियों की जान भी जोखिम में आ जाता है.

मामले में पुलिस ने 24 छात्रों को हिरासत में लिया है. छात्रों के इस कारनामे का हैरान करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

पुलवामा हमले में शहीद हुए थे 40 जवान, सेना ने लिया बदला, जैश कमांडर को किया ढेर जिसने दी थी कार

बिहार: चमकी बुखार से मर रहे बच्चों के लिए बुलाई गई मीटिंग, मैच का स्कोर पूछते रहे स्वास्थ्य मंत्री

First published: 18 June 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी