Home » इंडिया » Committed to freedom of Press, says Ravi Shankar Prasad after (UIDAI) to file an FIR against Tribune reporter
 

आधार डेटा चोरी मामला: पत्रकार के खिलाफ FIR पर कानून मंत्री ने ट्वीट कर दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2018, 17:34 IST

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार मीडिया की स्वतंत्रता के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है. प्रसाद ने ट्वीट कर कहा, "सरकार प्रेस की स्वतंत्रता के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और साथ ही भारत के विकास के लिए 'आधार' की सुरक्षा व पवित्रता बनाए रखने के लिए भी प्रतिबद्ध है."

दरअसल प्रसाद ने यह ट्वीट ऐसे समय किया है जब एक दिन पहले आधार डाटा लीक के संबंध में अंग्रेजी अखबार 'द ट्रिब्यून' के रिपोर्टर के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद कई प्रेस संगठनों की ओर से विरोध दर्ज कराया गया है.

कानून मंत्री ने कहा, "एफआईआर अज्ञात (लोगों) के खिलाफ किया गया है। मैंने यूआईडीएआई को सलाह दिया है कि वह ट्रिब्यून और इसके पत्रकार को वास्तविक अपराधी को पकड़वाने के लिए सभी सहायता देने का आग्रह करे." प्रेस क्लब और पत्रकार संगठनों ने रविवार को्र एफआईआर को 'प्रेस की स्वतंत्रता पर सीधा हमला बताया' और इस मामले को तत्काल वापस लिए जाने की मांग की.

ट्रिब्यून अखबार ने 3 जनवरी को एक न्यूज रिपोर्ट प्रकाशित की थी जिसमें आधार डाटा की जानकारी आसानी से उपलब्ध होने के बारे में बताया गया था. यूआईडीएआई ने अखबार और रिपोर्टर रचना खरा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी.
यूआईडीएआई ने 4 जनवरी को कहा था कि शिकायत निवारण के लिए इसकी सर्च सुविधा का 'गलत इस्तेमाल' किया गया होगा लेकिन कोई आधार डाटा लीक नहीं हुआ है.

First published: 8 January 2018, 17:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी