Home » इंडिया » communal riot in suart after West Bengal voilence, 6 people injured and 40 arrested in violence
 

बंगाल के बाद अब सूरत में भी भड़की हिंसा, 6 लोग जख़्मी, 40 गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2018, 12:59 IST
( प्रतीकात्मक तस्वीर )

बंगाल के सांप्रदायिक दंगों के बाद अब गुजरात का सूरत भी हिंसा की चपेट में आ गया. शहर में गुरूवार की देर रात हिंसा की खबर आयी. आपसी झगड़े ने बात इतनी बढ़ा दी कि दो समुदायों के बीच झड़प हो गयी. अमरोली इलाके में हाशिम और मनु भाई नाम के दो लोगों के बीच विवाद हुआ.

इसी दौरान हुई हाथापाई में पत्थर चलाए गए जो पास ही में मस्जिद में जा लगे बस इसी बात पर झगड़ा हिंदू मुस्लिम में बदल गया. हालात काबू करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी, हवाई फायरिंग और आंसू गैस के गोले छोड़े गए. हिंसा में 6 लोग जख्मी हुए हैं, जबकि 40 लोगों को हिरासत में लिया गया है. फिलहाल हालात काबू में हैं.

चौंकाने वाली बात यह है कि पुलिस हस्तक्षेप के बावजूद भी इस हिंसा को रोका नहीं जा सका. बाद में हिंसा की आग और भड़कती देख बड़ी तादाद में पुलिसकर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया. इस पर उपद्रवियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. हालात देखते हुए पुलिस ने घटना स्थल पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया है.

ये भी पढ़ें- बंगाल हिंसा: भीड़ पर गुस्साए बाबुल सुप्रियो ने लोगों की दी चमड़ी उधड़वाने की धमकी

गौरतलब है कि सांप्रदायिक हिंसा के बाद बिहार और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई है. दूसरी तरफ, सांप्रदायिक हिंसा के मामले में दो स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं सहित 50 लोगों को बिहार के समस्तीपुर और नालंदा जिले से गिरफ्तार किया गया है.

First published: 30 March 2018, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी