Home » इंडिया » UP: Complaint filed against Rahul Gandhi over his 'Khoon ki dalali' comment on PM Modi
 

'खून की दलाली' वाले बयान पर राहुल गांधी के खिलाफ चंदौली कोर्ट में शिकायत दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2016, 14:22 IST

पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. राहुल ने उत्तर प्रदेश में 25 दिन तक चली किसान यात्रा के समापन के दौरान यह बयान दिया था.

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले की अदालत में कांग्रेस उपाध्यक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए राजनीतिक फायदा उठाने का आरोप लगाया था.

राहुल गांधी के इस बयान पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सवाल उठाते हुए इसे जवानों की शहादत का अपमान बताया था.

अमित शाह का हमला

राहुल गांधी पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा था, "कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जब जवानों के खून की दलाली का इस्तेमाल किया तो सभी सीमाओं का उल्लंघन कर दिया. यह देश की सेना का, देश के सवा अरब लोगों का अपमान है."

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, "मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि कोयले से लेकर टूजी तक किसने दलाली की. आपके जेहन में तो दलाली कहीं ना कहीं है. आतंक के खिलाफ जब पूरा देश एकजुट होकर लड़ने का मूड बना रहा है तभी आपका एक बयान सेना के मनोबल को कमजोर कर देता है."

पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक: अमित शाह के ऊपर कांग्रेस का पलटवार

अमित शाह ने कहा, "सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जिस तरह से भारतीय मीडिया ने सेना की वीरता और कार्य कुशलता की सराहना की है इससे उनका मनोबल बढ़ता है. भारतीय मीडिया ने आतंक को बढ़ावा देने वाले देश के बारे में दुनिया को बताया है."

राहुल ने क्या कहा था?

राहुल गांधी ने किसान यात्रा के समापन के मौके पर दिल्ली में कहा था, "जो हमारे जवान हैं, जिन्होंने अपना खून दिया है, जम्मू और कश्मीर में खून दिया है, जिन्होंने हिन्दुस्तान के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किए हैं, उनके खून के पीछे आप (मोदी) छिपे हैं. उनकी आप दलाली कर रहे हो. ये बिल्कुल गलत है." 

पढ़ें: राहुल गांधी: जवानों के ‘खून की दलाली’ कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी

राहुल गांधी ने कहा था, "देश की जनता ने मोदी को प्रधानमंत्री बनाया है और किसानों तथा सैनिकों की जिम्मेदारी सौंपी है. आपको देश के किसानों की मदद करनी चाहिए. आपको भारतीय सेना को सातवें वेतन आयोग के तहत और धन उपलब्ध कराना चाहिए, यह आपकी जिम्मेदारी है. इसलिए भारत की जनता ने आपको चुना है और यह सच्चाई है."

उत्तर प्रदेश के देवरिया से शुरू हुई कांग्रेस उपाध्यक्ष की किसान यात्रा का दिल्ली में समापन हुआ था.

First published: 8 October 2016, 14:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी