Home » इंडिया » Congress: A massive telecom scam of Rs 45,000 crore is being buried under the carpet by the Modi Govt
 

मोदी सरकार पर कांग्रेस ने लगाया 45 हजार करोड़ के टेलीकॉम घोटाले का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2016, 17:05 IST
(एएनआई)

कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर 45 हजार करोड़ के टेलीकॉम घोटाले का आरोप लगाया है. गुरुवार शाम कांग्रेस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आरोप लगाया कि सरकार ने अपने पूंजीपति दोस्ताें को नियमों को दरकिनार करते हुए फायदा पहुंचाया है.

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "सरकार 45 हजार करोड़ के इस घोटाले को छुपाने की कोशि‍श कर रही है. यह घोटाला मनरेगा के बजट से भी ज्यादा है."

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि सरकार को स्पेक्ट्रम नीलामी का फायदा नहीं मिला. जिन छह कंपनियों को इसका लाभ मिला, उन्होंने अपनी आय को कम बताकर लाभ कमाया.

कांग्रेस प्रवक्ता ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा, "मोदी सरकार का यह घोटाला मनरेगा से भी बड़ा है. ऐसा मोदी सरकार के उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया है."

'न खाऊंगा न खाने दूंगा' पर सवाल

सुरजेवाला ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने कंपनियों को बेलआउट पैकेज दिया. इसके पहले सुरजेवाला ने मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था.

सुरजेवाला ने कहा, "केंद्र में 2 साल पहले बहुमत में आई मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार हर मोर्चे पर नाकारा साबित हुई है. 2 साल बाद भी सरकार के वास्तविक शासन का एजेंडा अभी शुरू नहीं हुआ है."

भ्रष्टाचार से निपटने के मोदी सरकार के दावों पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी जो अक्सर कहते हैं कि न खाऊंगा न खाने दूंगा, इस भ्रष्टाचार के सामने आने से उनका एक और झूठा दावा साबित हो गया है."


First published: 7 July 2016, 17:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी