Home » इंडिया » Congress along with 17 opposition parties sanjhi virasat bachao sammelan in talkatora stadium Delhi
 

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस समेत 17 पार्टियों का एनडीए के खिलाफ आज शक्ति प्रदर्शन, केजरीवाल को नहीं मिली एंट्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 13:21 IST
(File Photo)

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर सभी विपक्षी पार्टियों ने मोदी सरकार के खिलाफ कमर कस ली है.एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी चुनावों को लेकर अलग-अलग राज्यों में शिरकत कर रहे हैं वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी चुनावी बिगुल फूंक दिया है. विपक्षी पार्टियां लगातार मोदी सरकार के खिलाफ अलग-अलग मुद्दों पर मोर्चाबंदी कर रहे हैं.

इसी के चलते आज दिल्‍ली के तालकटोरा स्‍टेडियम में कांग्रेस सहित 17 विपक्षी दलों के नेता इकट्ठा होंगे. महागठबंधन ने इस मुलाक़ात 'सांझी विरासत बचाओ सम्‍मेलन' नाम दिया है. एक तरह से कहा जा सकता है कि इसे लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आने वाले चुनावों में मोदी सरकार के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन है. इस सम्मलेन में विपक्ष के नेता देश में हो रही लिंचिंग की घटनाओं से लेकर राफेल घोटाले तक के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारी में हैं.

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक, इस गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं पूर्व प्रधानमंत्री

इस सम्मलेन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी, बहुजन समाज पार्टी की अध्‍यक्ष मायावती, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष शरद पवार, जम्‍मू एवं कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस पार्टी के अध्‍यक्ष फारूक अब्‍दुल्‍ला को भीनिमंत्रण भेजा गया है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को भी सम्‍मेलन में आने का न्यौता दिया गया है.

केरल: बारिश के कहर से बचाने के लिए सेना ने बनाया 35 फीट लम्बा पुल, NDRF ने 926 लोगों को बचाया

हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता केजरीवाल ने लोकसभा चुनावों में अकेले ही मैदान में उतरने की बात कही थी. जिसके बाद गठबंधन को लेकर सियासी अफवाहों का दौर तेज हो गया है. इसी के चलते उन्हें इस सम्मलेन में नहीं बुलाया गया है.

First published: 16 August 2018, 13:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी