Home » इंडिया » Congress appoints Ashok Gehlot as new general secretary in organisation replaced Janardhan Dwivedi
 

राहुल युग में पहला बड़ा फेरबदल, अशोक गहलोत को मिली बड़ी कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2018, 10:33 IST

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद का प्रभार संभालने के बाद राहुल गांधी ने पार्टी में बड़ा फेरबदल किया है. राहुल ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को प्रभारी महासचिव बनाया है. कांग्रेस ने पार्टी के एक और वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी को हटाकर अशोक गहलोत को उनकी जगह दी है.

माना जा रहा है कि अशोक गहलोत को गुजरात विधानसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन का ईनाम दिया गया है. अशोक गहलोत दो बार राजस्थान के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. वह गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात प्रभारी बनाए गए थे. पार्टी ने काफी सालों बाद गुजरात में भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी.

 

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ दिनों पहले हुए पार्टी के अधिवेशन में कहा था कि वह पार्टी में युवाओं को अहमियत देंगे और साथ में बुजुर्ग नेताओं के अनुभव का भी फायदा लेंगे. इससे पहले गहलोत महासचिव पद पर थे लेकिन अब उन्हें संगठन महासचिव का काम दिया है.

पढ़ें- CBSE पेपर लीकः 12वीं की परीक्षा 25 जुलाई को, 10वीं को लेकर अभी नहीं हुआ फैसला

गौरतलब है कि कांग्रेस इन दिनों साल 2019 में होने जा रहे आम चुनाव की तैयारियों में जुटी है. इसी कड़ी में पार्टी में फेरबदल किए जा रहे हैं. पार्टी अपनी रणनीति में भी बदलाव कर रही है. कुछ दिनों पहले कांग्रस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की थी.

First published: 31 March 2018, 10:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी