Home » इंडिया » Congress attacks Narendra Modi in fresh controversy over Doklam
 

डोकलाम विवाद से फिर कांग्रेस के निशाने पर आए प्रधानमंत्री मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 October 2017, 10:13 IST

कलाम में चीनी सेना के दोबारा आने की ख़बर के बीच कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल करते हुए पूछा है कि क्या डोकलाम समझौता 'टूट' गया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर एक सेटेलाइट फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'प्रधानमंत्री ने यथास्थिति का दावा किया था. सेटेलाइट फोटो में यह गलत साबित हुआ. राष्ट्रीय सुरक्षा खतरे में?

उन्होंने पूछा, 'क्या प्रधानमंत्री देश को अंधेरे में रख रहें हैं. वहां 'डिसइंगेजमेंट' की वास्तविक स्थिति क्या है.', 'क्या डोकलाम समझौता टूट गया है?', 'सीना थपकाने', 'लाख आंख' और मोदी जी के 'जीत के दावों' का क्या हुआ?' वहीं विदेश मंत्रालय ने डोकलाम में चीनी सेना की उपस्थिति की मीडिया रिपोर्ट को खारिज कर दिया और कहा कि वहां यथास्थिति बनी हुई है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को भूटान के डोकलाम क्षेत्र में चीनी सैनिकों की तैनाती संबंधी मीडिया रिपोर्ट को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है, हमें स्थिति की समझ की सही जानकारी होनी चाहिए और इसे बढ़ा चढ़ा कर पेश नहीं करना चाहिए.' इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा, 'मैं यह कहना चाहता हूं कि विवादित क्षेत्र में कोई नई बात नहीं हुई है और 28 अगस्त के बाद इसके आस-पास कुछ नहीं हुआ है. इस क्षेत्र में यथास्थिति बनी हुई है.'

First published: 28 October 2017, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी