Home » इंडिया » Congress attacks on BJP and Narendra Modi on Rafale Deal says why did PM compromise
 

'राफेल डील में PM मोदी ने नियम बदलकर किया बड़ा घोटाला, बैंक गारंटी हटाई'

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2018, 16:13 IST

राफेल मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने राफेल से जुड़ी बैंक गारंटी को माफ करवा दिया और मध्यस्थता के प्रावधान को बदल दिया जो देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है. 

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने अफसरों, रक्षा मंत्री और रक्षा खरीद परिषद की राय के खिलाफ जाकर लड़ाकू विमानों के 'बेंचमार्क प्राइज' (आधार मूल्य) को बढ़ा दिया. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राफेल मामले की संयुक्त संसदीय समिति की जांच की मांग की.

सुरजेवाला ने सवाल किया कि आखिर प्रधानमंत्री ने किसे फायदा पहुंचाने का काम किया? उन्होंने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि देश के कानून मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों की लिखित राय के बावजूद चौकीदार ने चोर दरवाजे से सौदा बदल दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने विमान के बेंचमार्क प्राइज़ को बढ़ाकर 62 हजार करोड़ रुपये से अधिक कर दिया, जबकि कांग्रेस के समय कीमत काफी कम थी.

सुरजेवाला ने दावा किया कि पीएम मोदी ने बैंक गारंटी को माफ कर दिया जो देश की सुरक्षा से खिलवाड़ है, जबकि कानून मंत्रालय ने राय दी थी कि बैंक गारंटी फ्रांस की सरकार से ली जाए. सुरजेवाला ने दावा किया कि रक्षा खरीद परिषद ने भी बढ़ी हुई कीमत स्वीकार नहीं की और कागज प्रधानमंत्री के पास भेज दिया. इसके बावजूद पीएम ने बढ़ी हुई कीमत को स्वीकार कर लिया.

First published: 15 November 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी