Home » इंडिया » Congress chief Rahul Gandhi says Nirmala sitharaman Rafale minister demands resignation
 

राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री को कहा 'राफेल मंत्री', मांगा इस्तीफ़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2018, 14:55 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल विमान डील मामले में केंद्र सरकार को लगातार निशाने पर ले रहे हैं. अब उन्होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर तंज कसते हुए उन्हें राफेल मंत्री कह कर बुलाया. राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि केन्द्रिया रक्षा मंत्री राफेल मामले में लगातार झूठ बोल रही हैं. राहुल गांधी ने इसी आधार पर उनसे इस्तीफे की मांग की है.

राहुल गांधी ने राफेल डील का कॉन्ट्रैक्ट सरकारी उपक्रम की कंपनी HAL (हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड) को न देने वाले मुद्दे पर सीतारमण पर बार बार झूठ बोलने का आरोप लगाया है.

एचएएल के पूर्व प्रमुख टीएस राजू के उस बयान से जुड़ी खबर ट्विटर पर शेयर किया है जिसमे ये कहा गया है कि राफेल वमानों का निर्माण HAL कर सकती थी. किस खबर को शेयर करते हुए राहुल गांधी में ट्वीट किया, ''भ्रष्टाचार बचाव करने का काम संभाल रही आरएम (राफेल मिनिस्टर) का झूठ एक बार फिर पकड़ा गया है.

एचएएल के पूर्व प्रमुख टीएस राजू ने उनके इस झूठ की कलई खोल दी है कि एचएएल के पास राफेल के विनिर्माण की क्षमता नहीं है.'' उन्होंने कहा, ''उनका (सीतारमण) रुख अस्थिर है. उन्हें इस्तीफा देना चाहिए.''

मोदी सरकार की नई सौगात, नौकरी गंवाने के बाद नई जॉब खोजने के लिए सरकार देगी आर्थिक मदद

गौरतलब है कि कांग्रेस ने ये आरोप लगाया है कि 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद का सौदा जो कि फ्रांस की कंपनी डसॉल्ट से किया गया है. उसकी कीमत पहले की यूपीए सरकार के समय हुए समझौते से बहुत ज्यादा है. इसकी वजह से सरकार के खजाने को काफी भारी नुक्सान हुआ है.

First published: 20 September 2018, 14:55 IST
 
अगली कहानी