Home » इंडिया » Congress created special app to add 5 crore people
 

BJP को मात देने के लिए कांग्रेस ने बनाया मास्टरप्लान ! स्पेशल ऐप से जोड़ेगी 5 करोड़ सदस्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2019, 14:10 IST

देश भर में BJP को मात देने के लिए कांग्रेस पार्टी ने एक विशेष ऐप तैयार किया है. इस ऐप के जरिए वह अपने नए सदस्यों का विस्तृत डेटाबेस तैयार करेगी. कांग्रेस पार्टी ने देश भर में अपने पांच करोड़ सदस्य जोड़ने का लक्ष्य रखा है. इस लक्ष्य के साथ कांग्रेस पार्टी ने सदस्यता अभियान शुरू किया है.

कांग्रेस पार्टी ने इसके लिए एक विशेष ऐप तैयार किया है. इस ऐप में वह अपने नए सदस्यों का विस्तृत डेटाबेस तैयार करेगी. खबर के अनुसार, यह डेटाबेस नए जुड़े सदस्यों के वर्ग और पेशे के आधार पर तैयार किया जाएगा. सदस्यता अभियान से जुड़े पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इस ऐप का नाम 'ऑफीशियल आईएनसी मेम्बरशिप' है.

माना जा रहा है कि आगामी चार नवम्बर को इस ऐप की शुरुआत हो सकती है. ऐप को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की भी मंजूरी मिल गयी है. ऐप तैयार करने वाली टीम के एक पदाधिकारी ने इस बाबत बताया कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी की तरह मिस्ड कॉल के जरिये अपने सदस्य नहीं जोड़ेगी. बल्कि इस विशेष ऐप के माध्यम से वास्तविक सदस्य बनाएगी.

पार्टी पदाधिकारी ने बताय कि ऐप के जरिये सदस्यता अभियान की शुरुआत सबसे पहले छत्तीसगढ़ राज्य, उत्तर प्रदेश और गोवा में होगी. इसके बाद देश के अन्य राज्यों में इसका विस्तार किया जाएगा. इसके तहत ऐप के जरिए कांग्रेस की सदस्यता लेने वाले व्यक्ति का पहले फोन नम्बर डाला जाएगा, फिर उसकी तस्वीर ली जाएगी.

इसके बाद वर्ग और पेशे के विकल्पों में से संबंधित विकल्प को भरने के बाद व्यक्ति के सदस्यता फॉर्म को सबमिट कर दिया जाएगा. इसके लिए पार्टी कार्यकर्ता 'डोर टू डोर' जाकर इस ऐप के माध्यम से लोगों को पार्टी से जोड़ेंगे. बता दें कि पार्टी के संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल की निगरानी में कांग्रेस व्यापक सदस्यता अभियान चला रही है.

महाराष्ट्र: BJP ने दी राष्ट्रपति शासन की धमकी ! शिवसेना ने पूछा- क्या राष्ट्रपति आपकी जेब में हैं?

योगी सरकार ने लिया यू-टर्न, 17 OBC जातियों को SC वर्ग में शामिल करने का फैसला वापस

First published: 2 November 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी