Home » इंडिया » Congress denies any chance of joining hands with Shiv Sena for BMC
 

शिवसेना से गठजोड़ पर कांग्रेस की दो टूकः कोई सवाल नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2017, 16:22 IST

बीएमसी चुनाव के बाद शनिवार को दिनभर चली शिवसेना और कांग्रेस गठबंधन की अटकलों के बीच शाम को कांग्रेस ने इनका पूरी तरह खंडन किया. इतना ही नहीं कांग्रेस मुंबई इकाई के अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे चुके संजय निरुपम ने संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर ऐसी किसी भी संभावना से इनकार कर दिया.

निरुपम ने दावा किया कि शिवसेना के कुछ नेताओं ने इस बाबत उनसे संपर्क किया था, लेकिन उनसे साफ ढंग से कह दिया गया कि कांग्रेस ऐसी किसी भी सांप्रदायिक शक्तियों या पार्टी से कभी भी गठबंधन नहीं कर सकती है जो जाति और धर्म के आधार पर राजनीति करती है.

हालांकि कांग्रेस की इस घोषणा के बाद बीएमसी पर कब्जा जमाने के लिए एक बार फिर से शिवसेना और भाजपा के एक साथ जुड़ने की संभावनाएं तेज हो गई हैं.

 

गौरतलब है कि कांग्रेस-शिवसेना गठजोड़ की खबर की अफवाहों के बीच शनिवार को कांग्रेस के पूर्व सांसद और महाराष्ट्र में पार्टी के कद्दावर नेता गुरुदास कामत ने भी शिवसेना से गठबंधन पर कड़ी आपत्ति जताई.

उन्होंने कहा कि यदि शिवसेना को समर्थन दिया तो जनता माफ नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि हम दोनों भगवा दलों की विभाजक राजनीति के खिलाफ लड़े थे. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यह बात कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तक पहुंचाने की बात कही थी.

इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा था कि शिवसेना को बीएमसी में कांग्रेस का सपोर्ट चाहिए तो उसे राज्य सरकार में भाजपा का साथ छोडऩा होगा.

 

वहीं, कांग्रेस के मुंबई इकाई के निवर्तमान अध्यक्ष संजय निरुपम की ओर से साफ-साफ इनकार के बाद शिवसेना ने कांग्रेस नेताओं से समर्थन मांगनें की खबरों का ही खंडन कर दिया.

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कांग्रेस से संपर्क साधने की खबरों को ही भी झूठ करार दिया. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि मुंबई का मेयर उनकी पार्टी का ही होगा.

उन्होंने इसके लिए 9 मार्च तक इंतजार करने के लिए कहा. इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि भाजपा कांग्रेस के साथ कभी किसी कीमत पर गठबंधन नहीं करेगी. शिवसेना चाहे तो कांग्रेस के साथ जाए. हम इस पर कुछ कहना नहीं चाहते हैं.

First published: 26 February 2017, 16:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी