Home » इंडिया » Congress issue a video of PM modi accuse him to connected with nirav modi and Vijay Mallya on swiss bank issue
 

कांग्रेस ने पीएम मोदी का पुराना वीडियो जारी कर काले धन पर साधा निशाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2018, 15:38 IST

स्विस बैंक में भारतीयों की बढ़ती संपत्ति को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस ने एक वीडियो जारी करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी का एक पुराना वीडियो जारी किया. ये वीडियो उस वक़्त का है जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बने थे. इस वीडियो में मोदी कह रहे हैं, '' किस तरह डॉलर के मुकाबले रुपया गिर रहा है और ये सब केंद्र की भ्रष्ट सरकार की वजह से हो रहा है.''

इस वीडियो को आधार बनाते हुए कांग्रेस के नेता आरपीएन सिंह ने कहा, ''जब नरेंद्र मोदी विपक्ष में थे, तब वह तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाते थे, क्या हमें भी अब ऐसा ही करना चाहिए.'' मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने आगे कहा कि प्रचार के दौरान मोदी जी ने 15 लाख रुपए देने का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आए तो ये जुमला बन गया.

उन्होंने कहा कि स्विस बैंक के जो आंकड़े आए हैं वो अब तक के सबसे ज्यादा धन को दिखाते हैं. मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि जिसने चौकीदारी की बात की थी, उसी की चौकीदारी में देश का क्या हाल हुआ है ये सबको मालूम हो चुका है.

कांग्रेस ने आरोप लगाया की देश का पैसा लेकर भागने वालों के साथ प्रधानमंत्री मोदी के निजी सम्बन्ध हैं. उन पर आरोप लगाया कि नीरव मोदी के साथ पीएम फोटो खिंचवाते है, माल्या देश का पैसा लेकर भाग गया और सरकार ने कुछ नहीं किया.

ये भी पढ़ें-  मोदी को 2019 में दोबारा PM बनने की दुआ मांगने वाली कश्मीरी युवती पर मेहरबान हुआ PMO

गौरतलब है कि भारतीयों का स्विस बैंकों में जमा धन 50 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 7,000 करोड़ रुपये के दायरे में पहुंच गया है. यह खुलासा स्विस नैशनल बैंक (SNB) की ओर से जारी एक रिपोर्ट में हुआ है. इस रिपोर्ट के मुताबिक, स्विस बैंकों में भारतीयों का धन लगभग 50% बढ़कर 7000 करोड़ रुपये केे करीब हो गया है. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद काले धन में कमी का दावा करने वाली केन्द्र सरकार के लिए यह रिपोर्ट एक बड़े झटके की तरह है.

First published: 29 June 2018, 15:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी