Home » इंडिया » Congress leader Ahmed Patel says Narendra Modi Undeclaired Emergency is after 2014
 

'इंदिरा गांधी ने आपातकाल पर मांग ली थी माफी, PM मोदी वर्तमान अघोषित इमरजेंसी पर क्या बोलेंगे?'

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2018, 12:42 IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला है. अहमद पटेल ने इंदिरा गांधी के द्वारा लागू की गई इमरजेंसी के लिए माफी मांगते हुए वर्तमान मोदी सरकार पर तंज कसा. पटेल ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि देश बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा है.

उन्होंने कहा कि आज मीडिया के लिए ज्यादा बड़ी चुनौती है. पिछले 20 सालों में करीब 47 पत्रकार को मारा गया. उन्होंने कहा कि चाहे उनका कत्ल नक्सलियों ने किया हो या आतंकियों ने या फिर अनेकों तरह के माफियाओं ने किया हो. लेकिन उनकी हत्या हुई. उन्होंने कहा कि 2014 से अब तक 20 पत्रकार मारे गए. छत्तीसगढ़, कश्मीर, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में ये हत्याएं हुईं और क्यों हुईं ये सभी को पता है.

पढ़ें- मोदी सरकार में आम जनता को बड़ी राहत, 133 रुपये सस्ता हुआ गैस सिलेंडर

अहमद पटेल ने कहा कि जब पत्रकार पर दबाव डाला जाता है तो लोकतंत्र को बचा पाना मुश्किल है. मोदी सरकार द्वारा पत्रकारों पर अपने हित में काम करवाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. करीब 200 एजेंसी के लोग मीडिया को मॉनिटर कर रहे हैं. पीएमओ के पास ये रिपोर्ट भेजते हैं. फिर वहां से फोन आता है कि देख लीजिए क्या करना है.

अहमद पटेल ने बोला कि आज मीडिया पर बीजेपी रूल प्रेशर की ज्यादा चिंता है. सही बात जहां पहुंचनी चाहिए वहां नहीं पहुंची. सरकार कहती है कि इकॉनोमी बेहतर स्थिति में है लेकिन जमीन पर जाकर आप अध्ययन करेंगे तो पाएंगे कि जीडीपी को किस प्रकार तोड़-मरोड़ कर रखा गया है. इस वजह से आज युवा और किसान आत्महत्या कर रहे हैं. 

पढ़ें- Video: अधिकारियों में दिखा CM योगी का खौफ ! दौरे पर आए तो दौड़ पड़ीं DM साहिबा

अघोषित इमरजेंसी की बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे स्वीकार करना चाहिए कि दो डार्क पैच हैं, एक आपातकाल और दूसरी 2014 के बाद अघोषित आपातकाल. इंदिरा ने तो आपातकाल के लिए माफी मांग ली और ये भी वादा किया कि भविष्य में कभी ये गलती नहीं की जाएगी. लेकिन ये जो अघोषित आपातकाल है उसका क्या किया जाए?

First published: 1 December 2018, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी