Home » इंडिया » Congress leader AP Abdullahkutty praises PM Narendra Modi, party calls explanation from him
 

कांग्रेस के इस नेता ने बंपर जीत पर की PM मोदी की तारीफ, पार्टी ने उनके साथ किया ये सलूक

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2019, 15:21 IST

कांग्रेसी पार्टी के नेता एपी अब्दुल्लाकुट्टी ने लोकसभा चुनाव में एनडीए की शानदार जीत के लिए पीएम मोदी की जमकर तारीफ कर दी. इसके बाद वह अपनी ही पार्टी के निशाने पर आ गए हैं. कांग्रेस पार्टी ने उनकी कड़े शब्दों में आलोचना की है और उनके बयान पर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है. 

कांग्रेस नेता आर चेन्निथला ने अब्दुल्लाकुट्टी द्वारा पीएम मोदी को गांधीवादी मूल्यों का पालन करने वाला बताने पर उनसे स्पष्टीकरण मांगा है. उन्होंने कहा कि यह पार्टी द्वारा स्वीकार्य नहीं है. यदि वह उचित जवाब नहीं देते हैं, तो उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, अब्दुल्लाकुट्टी ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ में कहा था कि मोदी की सफलता का सूत्र यह है कि उन्होंने गांधीवादी मूल्यों को अपनाया है. पीएम मोदी के विकासवादी एजेंडे को जनता ने भी स्वीकार किया है.

अब्दुल्लाकुट्टी ने पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की प्रशंसा की थी. इसके अलावा मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के उज्ज्वला योजना की जमकर तारीफ की थी. उज्जवला योजना की बदौलत बीपीएल परिवारों की महिलाओं को एलपीजी कनेक्शन दिया गया. अब्दुल्लाकुट्टी ने कुछ और योजनाओं को भी बीजेपी की सफलता का कारक बताया था.

हालांकि जब अब्दुल्लाकुट्टी से पार्टी ने सफाई मांगी तो उन्होंने कहा कि सिर्फ उन्होंने मोदी की जीत पर अपने बयान साझा किए हैं. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की अप्रत्याशित जीत पर हर तरफ चर्चा चल रही थी. इस वजह से मैंने केवल अपना मत व्यक्त किया था. यह केवल मेरा विचार था.

बता दें कि साल 2009 में भी अब्दुल्लाकुट्टी को नरेंद्र मोदी की तारीफ करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से निकाला जा चुका है. तब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे. सीपीएम से निकाले जाने के बाद अब्दुल्लाकुट्टी कांग्रेस में शामिल हो गए थे. वह साल 1999 और 2004 में कन्नूर से सांसद चुने जा चुके हैं.

अरुण जेटली ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, नई सरकार में नहीं बनना चाहते मंत्री

पश्चिम बंगाल: BJP के लिए जान कुर्बान करने वाले कार्यकर्ताओं के घरवालों को PM मोदी ने दिया ये तोहफा

First published: 29 May 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी