Home » इंडिया » Congress leader Digvijay singh questioned MP congress for applying NSA on cow slaughter
 

गोहत्या मामले में रासुका लगाने को लेकर कांग्रेस में पड़ी रार, इस दिग्गज नेता ने उठाये कमलनाथ सरकार पर सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2019, 9:25 IST

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में गोहत्या के तीन आरोपियों पर रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम) लगाने के मामले में कांग्रेस में ही रार पड़ती दिख रही है. ऐसा पहली बार हुआ है जब गोहत्या के मामले में किसी पर रासुका जैसा अधिनियम लगाया गया हो. इसी को लेकर अब कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एमपी कांग्रेस सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि गोहत्या के मामले में रासुका कानून लगाना सही नहीं है.

इस बारे में मीडिया से बात करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा,'' आरोपियों पर गौ हत्या के लिए बने कानून के तहत कार्रवाई की जाना चाहिए थी, रासुका नहीं लगनी चाहिए थी."

बता दें, मध्य प्रदेश में गोहत्या के तीन आरोपियों में से दो को पुलिस ने पकड़ लिया है. इन तीनों आरोपियों नदीम, शकील और आजम पर अब गोहत्या के आरोप में रासुका की कार्रवाई की गई है. बता दें. अभी फिलहाल तीनों आरोपी जेल में हैं.

MP: कांग्रेस सरकार में पहली बार गोहत्या आरोपियों पर लगाई गई रासुका

बता दें, मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के आने के बाद गोहत्या के मामले में रासुका के तहत कार्रवाई पहली बार हो रही है. इसी बातका विरोध करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इसे अनुचित बताया है. साथ ही राम मंदिर के मामले में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी धर्मों का सम्मान करती है. और पार्टी धर्म के नाम पर वोट मांगने में विश्वास नहीं करती न ही धर्म के नाम पर चंदा इकठ्ठा करती है.

First published: 8 February 2019, 9:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी