Home » इंडिया » Congress leader Digvijay Singh Says BJP using money earned during demonetisation to buy MLAs
 

दिग्विजय सिंह का बीजेपी पर बड़ा आरोप, बोले- नोटबंदी में कमाए पैसों से खरीद रही विधायक

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2019, 8:11 IST

कर्नाटक और गोवा में पैदा हुए राजनैतिक संकट के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. शुक्रवार को दिग्विजय सिंह ने दावा कि नोटबंदी के दौरान बीजेपी ने खूब पैसा कमाया. उन्होंने कहा कि अब उसी पैसे का इस्तेमाल बीजेपी विधायकों को खरीदने के लिए कर रही है.

बता दें कि हाल ही में कर्नाटक और गोवा में कांग्रेस के कई विधायक बीजेपी में शामिल हो गए. ऐसे में दोनों राज्यों में राजनैतिक संकट पैदा हो गया. गोवा में तो बीजेपी की सरकार पहले भी थी जो अब कांग्रेस के विधायक शामिल होने के बाद पहले से ज्यादा मजबूत हो गई. लेकिन कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों के इस्तीफे और बीजेपी में शामिल होने के चलते कुमारस्वामी सरकार के सामने मुश्किल स्थिति पैदा हो गई. जिसके चलते अब उन्हें विश्वासमत प्रस्ताव तक का सामना करना पड़ रहा है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह सुरक्षित है और सरकार के पास 121 विधायकों का समर्थन है. दिग्विजय सिंह मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की भी आलोचना करते हुए कहा कि 2024 तक भारत को पांच खरब डालर वाली अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य एक ‘सपना’ है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिखा रहे हैं.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘‘बीजेपी ने नोटबंदी के दौरान खूब पैसा कमाया और अब वह (विधायकों की) खरीद में शामिल है. स्थिति यह है कि विधायकों को ऐसे खरीदा जा रहा है जैसे बाजार से सामान खरीदा जाता है. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं.’’.

उन्होंने कहा कि, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में हमें सपना दिखाया था कि दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, विदेशों से काला धन वापस लाएंगे और लोगों के खातों में 15 लाख रूपये जमा करायेंगे. लेकिन सभी वादे जुमला साबित हुए. अब पीएम मोदी ने भारत को 2024 तक पांच खबर डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का एक नया सपना दिखाया है.''

भारत बना रहा दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रोन, बालाकोट एयरस्ट्राइक की तरह दुश्मनों को करेगा नेस्तनाबूद

First published: 13 July 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी