Home » इंडिया » congress leader digvijaya singh bjp leader v k singh subramanian swamy said padmaavat film hurt sentiments, karni sena
 

पद्मावत विवाद: मध्यप्रदेश में शिवराज को मिला दिग्विजय सिंह का साथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 January 2018, 12:51 IST

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत गुरुवार को रिलीज हो गई है. करणी सेना इस फिल्म का विरोध कर रही है. करणी सेना फिल्म के द्वारा राजपूत समुदाय की भावनाएं आहत होने का आरोप लगा रही है. इसी के साथ राजनीति भी तेज है. जहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी के नेता फिल्म का विरोध कर रहे हैं वहीं अब कांग्रेस पार्टी के कई नेता भी फिल्म के विरोध में आ गए हैं.

कांग्रेस और बीजेपी के नेता अभी कह रहे हैं कि अगर कोई फिल्म जाति और धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है तो उसे नहीं बनायी जानी चाहिए.

 

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने पद्मावत के विरोध में बयान दिया है. नर्मदा यात्रा कर रहे एमपी के पूर्व सीएम ने कहा कि तथ्यों से हटकर इतिहास को नहीं परोसा जाना चाहिए. दिग्विजय सिंह ने कहा, "अगर किसी फिल्म से किसी भी धर्म और जाति की भावनाओं को ठेस पहुंचती है तो ऐसी फिल्में नहीं बननी चाहिए."

दिग्विजय सिंह ने कहा कि इतिहास के साथ छेड़छाड़ वाली फिल्में नहीं बननी चाहिए. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के राजपूत समुदाय के नेता और विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा है कि विरोध करने वालों के साथ बातचीत कर समस्या का हल निकालना चाहिए और चीजें जब सहमति से नहीं होती हैं तो गड़बड़ होती है.

 

वहीं बीजेपी सांसद सुब्रह्मण्यन स्वामी ने भी इस फिल्म का विरोध किया है. स्वामी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि यह फिल्म पुराने जख्मों को कुरेदती है इसलिए इसे नहीं बनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, "इस फिल्म का ऐतिहासिक वैल्यू क्या है? वो कहते हैं कि इसका इतिहास से कोई लेना-देना नहीं है, तो फिर आप इसे क्यों बना रहे हैं? राहुल गांधी इस मुद्दे पर कोई स्टैंड क्यों नहीं ले रहे हैं?"

 

गौरतलब है कि करणी सेना कई शहरों में 'पद्मावत' का विरोध कर रही है. बुधवार को हरियाणा के गुरुग्राम में करणी सेना ने हिंसक प्रदर्शन किया. उसके हिंसक प्रदर्शन में स्कूल के एक बस को भी निशाना बनाया गया. करणी सेना का आरोप है कि इस फिल्म में रानी पद्मावती के चरित्र को सही तरीके से नहीं दिखाया गया है.

ये भी पढ़ें- भाजपा, हार्दिक और अल्पेश को मिलाने का काम पद्मावत ने कर दिखाया

First published: 25 January 2018, 12:51 IST
 
अगली कहानी