Home » इंडिया » Congress leader Ghulam Nabi Azad compares RSS to ISIS
 

कांग्रेस नेता गुलाब नबी आजाद ने आरएसएस की तुलना आईएसआईएस से की

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 March 2016, 13:46 IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस से की है.

मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद की ओर से आयोजित राष्ट्रीय एकता सम्मेलन में आजाद ने कहा, 'हम आईएस जैसे आतंकी संगठनों का उसी तरह विरोध करते हैं जैसे आरएसएस का विरोध करते हैं. अगर इस्लाम में ऐसे लोग हों जो गलत चीजें करते हैं, तो वे आरएसएस से किसी तरह कम नहीं हैं.'

आजाद की टिप्पणी पर आरएसएस ने कड़ा एेतराज जताया है और कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. आरएसएस नेता नंद कुमार ने कहा कि आजाद की यह टिप्पणी कांग्रेस के बौद्धिक दिवालियेपन और आईएस जैसी कट्टरपंथी ताकतों से निपटने की उसकी अनिच्छा को दर्शाता है.

उन्होंने कहा कि आरएसएस की सर्वोच्च नीति निर्धारण निकाय अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा इस मामले पर आजाद के खिलाफ कानूनी कार्रवाई को लेकर चर्चा करेगी.

दूसरी ओर बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने आजाद के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा, आरएसएस एक राष्ट्रवादी संगठन है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को इस बयान पर माफी मांगनी चाहिए या फिर सोनिया गांधी को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

First published: 13 March 2016, 13:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी