Home » इंडिया » Congress leader P Chidamaram insults Indian armed forces says army unable to caught hafiz saeed
 

पी. चिदंबरम ने भारतीय सेना का किया अपमान, बोले- नहीं है आतंकी हाफिज सईद को पकड़ने की क्षमता

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2018, 19:10 IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने भारतीय सेना का अपमान किया है. उन्होंने कहा है कि भारतीय सेना के पास आतंकी हाफिज सईद को पकड़ने की क्षमता नहीं है. पी चिदंबरम ने कहा कि मुंबई हमले के बाद हाफिज सईद पाकिस्तान के कराची में सुरक्षित है और खुलेआम आजाद घूम रहा है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि हमारे पास वैसी क्षमता नहीं है जैसे अमेरिका ने तेजी के साथ ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान के एबटाबाद से निकालकर मारा था. भारत के पास हाफिज सईद को टारगेट करने की क्षमता नहीं है. 

पढ़ें- Video: 16 गेंद में 14 बाउंड्री, 8 छक्के-6 चौके और क्रिकेट मैदान में आया 17 मिनट का तूफान..

बता दें कि सेनाध्यक्ष विपिन रावत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि भारतीय सेना के पास वो क्षमता है कि वो ओसामा बिन लादेन जैसा ऑपरेशन चला सकती है और वो मुंबई हमले के आरोपियों के खिलाफ सेना ऐसे अभियान को चलाने में सक्षम है. सेनाध्यक्ष के इस बयान पर कांग्रेस नेता ने ऐसा बयान दिया है.

सेना प्रमुख ने कहा था कि हमारे पास अमेरिका ने जैसे एबटाबाद में ऑपरेशन किया था वैसा करने का भी रास्ता है लेकिन यह एक ऑप्शन है हमारे पास और भी तरीके हैं. उन्होंने कहा था कि हम इसे दूसरे तरीके से अंजाम देंगे. जैसा अमेरिका ने ओसाम बिन लादेन के साथ किया उसपर चलें ये भी संभव है, लेकिन सरकार इस बारे में दूसरी तरीके से चल रही है. पाकिस्तान एकदम अलग थलग पड़ गया है आप देख सकते हैं कि पाकिस्तान कहां है.

पढ़ें- जब संतों ने बताया- राम मंदिर नहीं बनने से हिंदू समाज में है आक्रोश, तो मोहन भागवत ने कह दिया ये..

सीजफायर के उल्लंघन पर जनरल रावत ने कहा था कि पाकिस्तान युद्धविराम के उल्लंघन के माध्यम से घुसपैठ का समर्थन करता है. आतंकवादियों की घुसपैठ से ध्यान हटाने के लिए ऐसा किया जाता है. 2003 के युद्धविराम ने हमें कई तरीकों से मदद की. जब ऐसा हुआ तो हमने इसका लाभ उठाया और बाड़ बनाया. इसने घुसपैठ को रोकने में मदद की.

First published: 22 November 2018, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी