Home » इंडिया » Congress leader questions timing of masood azhars listing as global terrorist
 

कमलनाथ ने मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने की 'टाइमिंग' को लेकर उठाए ये सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2019, 10:12 IST

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कर दिया गया है. संयुक्त राष्ट्र संघ के इस फैसले से भारत को बहुत बड़ी खुशी हासिल हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएन के इस फैसले को लेकर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. लेकिन कुछ विपक्षी पार्टियों के नेताओं द्वार इसकी टाइमिंग को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं.

मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने की टाइम को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने सवाल उठाते हुए कहा, "यह लंबे समय से अटका हुआ काम था. अच्छा हुआ कि यह हो गया. हालांकि यह काम बहुत पहले ही हो जाना चाहिए था. यह चुनावों के समय हुआ है, अब मुझे नहीं पता कि इसका चुनावों से कुछ लेना-देना है भी या नहीं."

इसी के साथ कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी UN की इस घोषणा के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "घोषणा से क्या होता है? जब पाकिस्तान के पीएम दोस्ती जता रहे हैं मोदीजी के साथ तो दाउद इब्राहिम, मसूद अजहर और हाफिज सईद को भारत को सौंप देना चाहिए." वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने संयुक्त राष्ट्र के इस फैसले को लेकर खुशी जाहिर की.

संयुक्त राष्ट्र संघ इस फैसले को लेकर पीएम मोदी ने संतोष जताते हुए कहा, "आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने पर सहमति बनी है. यह संतोष का विषय है. उन्होंने कहा, देर आए, दुरुस्त आए. यह तो सिर्फ शुरुआत है. आगे-आगे देखिए क्या होता है."

मसूद अजहर वैश्विक आतंकवादी घोषित, भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत

First published: 2 May 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी