Home » इंडिया » Congress leader randeep surjewala says pm modi cruel and dictator more than aurangzeb
 

'दिल्ली सल्तनत के औरंगजेब से ज्यादा क्रूर तानाशाह हैं पीएम मोदी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2018, 15:59 IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है. सुरजेवाला ने पीएम मोदी को तानाशाह और क्रूर बताया है. सुरजेवाला ने कहा, "दिल्ली के सुलतान औरंगजेब से भी ज्यादा क्रूर तानाशाह मोदी जी ने देश को 43 साल पहले के आपातकाल का पाठ पढ़ाया. क्या कांग्रेस पर भड़ास निकालने से मोदी जी के जुल्म पे पर्दा डाल सकता है?"

दरअसल, आज पीएम मोदी ने मुंबई में भाजपा के एक कार्यक्रम को आपातकाल पर संबोधित किया था, जिसमें उन्होंने कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर निशाना साधा था. पीएम मोदी ने आपातकाल को लेकर इंदिरा सरकार पर निशाना साधा था. पीएम ने कहा था कि देश ने कभी सोचा तक नहीं था कि सत्ता सुख के मोह में और परिवार भक्ति के पागलपन में, लोकतंत्र और संविधान की बड़ी-बड़ी बातें करने वाले लोग हिन्दुस्तान को जेलखाना बना देंगे.

आपातकाल की बरसी पर आयोजित बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि इस दिन को संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए स्वयं को पुन:समर्पित करने के लिए मनाए जाने की जरूरत है. इसके अलावा अन्य भाजपा नेताओं ने भी आपातकाल की बरसी पर कांग्रेस पर हमला बोला था. बीजेपी आज इस दिन को काला दिवस के रूप में मना रही है.

काला दिवस को लेकर ही पीएम मोदी भाजपा के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. मोदी ने कहा था कि आपातकाल देश के स्वर्णिम इतिहास पर काला धब्बा है. उन्होंने कहा था कि सिर्फ आपातकाल लगाने जैसे पाप के लिए कांग्रेस की आलोचना करने की खातिर ही आज काला दिवस नहीं मनाया जा रहा है बल्कि इस दिन को मनाने का उद्देश्य संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए जागरूकता फैलाना भी है. 

पढ़ें- आपातकाल के काले अध्यायों को स्कूली किताबों में पढ़ाएगी मोदी सरकार

पीएम मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार संविधान की रक्षा करने और लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाये रखने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा था कि संविधान सिर्फ एक किताब नहीं है, बल्कि वह आम जनता की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का जरिया है.

First published: 26 June 2018, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी