Home » इंडिया » Congress leader writes letter to UP DGP demands ban of RSS shakha in UP after Namaz controversy
 

खुले में नमाज पर रोक तो RSS की शाखा पर भी लगना चाहिए बैन, UP डीजीपी को लिखी चिट्ठी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2018, 16:10 IST

उत्तर प्रदेश के नोएडा के पार्क में नमाज पढ़ने पर रोक लगने के बाद अब आरएसएस की शाखा पर बैन लगाने की मांग की गई है. यूपी कांग्रेस के नेता संपूर्णानंद ने डीजीपी को पत्र लिखकर राज्य में लगने वाली राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की शाखाओं पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि नमाज और शाखा के लिए अलग-अलग नियम क्यों है.

संपूर्णानंद ने सवाल उठाया कि जब खुले में नमाज पर रोक लगाई गई है, तो यही नियम RSS की शाखाओं पर लागू क्यों नहीं किया जा रहा है? उन्होंने कहा कि नमाज पर इस प्रकार का आदेश देना पूरी तरह से अनावश्यक है. संपूर्णानंद उत्तर प्रदेश कांग्रेस के विचार विभाग के प्रमुख हैं.

पढ़ें- अब UP में BJP के सहयोगी दल ने फैलाया मुंह, पिछली बार थीं दो इस बार मांगी 5 लोकसभा सीटें

बता दें कि 25 दिसंबर को नोएडा के सेक्टर 58 में स्थानीय लोगों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने लोगों को पार्क में नमाज पढ़ने से रोक दिया था. शुक्रवार की नमाज के चलते प्रशासन ने वहां पर सुरक्षा बढ़ा दी. यहां तक कि प्रशासन ने लोगों को एकत्रित होने से पहले ही पार्क में पानी भरवा दिया. पार्क के आसपास पुलिस भी तैनात की गई.

पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की पहले काटी उंगली, फिर कुल्हाड़ी से सिर पर वार कर मार दी गोली

इससे पहले बीते 19 दिसंबर को यहां नमाज पढ़ रहे दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस का कहना था कि वे दोनों जबरन नमाज पढ़ने की कोशिश कर रहे थे. इस मुद्दे पर समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा था. विपक्षी पार्टियों का कहना था कि लोकसभा चुनाव में फायदा उठाने के लिए इस प्रकार की साजिशें रची जा रही हैं.

First published: 28 December 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी