Home » इंडिया » Congress lost in all five assembly: Amit Shah
 

कांग्रेस पांचों विधानसभा में हारी हैः अमित शाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के रुझान और नतीजे देखने के बाद बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. नतीजों में कांग्रेस की पहले से कमजोर हुई स्थिति की जानकारी देते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस की पांचों राज्यों में हार हुई है.

ममता बनर्जी और जयललिता को जीत की बधाई देने के बाद अमित शाह ने कहा कि जीत में हर साथी का योगदान है, लेकिन भाजपा को अपने बूते पर भी बहुमत मिला है. चुनावी नतीजों ने दिखाया है कि जो मुद्दे का राजनीतिकरण कर संसद में गतिरोध पैदा कर रहे हैं, उन्हें जनता ने बाहर का रास्ता दिखाया है. 

पढेंः असम में पहली बार भाजपा सरकार

उन्होंने यह भी कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने मजबूत नींव रखी है. जबकि असम में पार्टी की जीत पर बोलते हुए कहा कि आने वाले दिनों में असम विकसित राज्यों में शामिल हो इस दिशा में हम काम करेंगे.

शाह बोले कि कांग्रेस मुक्त भारत के हमारे अभियान की दिशा में भारत आज दो कदम आगे बढ़ा है. हकीकत में सकारात्मक राजनीतिक की जीत हुई है और भाजपा ने पांचों राज्यों में अच्छा प्रदर्शन किया है. 

पढ़ेंः पीएम मोदी ने ममता और जयललिता को जीत की दी बधाई

संवाददाता सम्मेलन की शुरुआत करते हुए शाह ने पार्टी के बेहतर प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए कहा कि कच्छ और कामरूप तक भाजपा की नींव मजबूत करने का काम कार्य़कर्ताओं ने किया है.

First published: 19 May 2016, 5:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी