Home » इंडिया » Congress MLA Roshan Baig says Ram Mandir is not constructed in India, will it be constructed in Pakistan
 

कांग्रेस के मुस्लिम नेता ने की राम मंदिर बनाने की वकालत, कहा- भारत में नहीं तो क्या पाकिस्तान में बनेगा?

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2018, 13:19 IST

कर्नाटक से कांग्रेस के मुस्लिम विधायक रोशन बेग ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की वकालत की है. उन्होंने कहा है कि भारत में राम मंदिर नहीं बनेगा तो क्या पाकिस्तान में बनेगा. बेग ने कहा कि बीजेपी राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाना चाहती है तो उन्होंने क्यों नहीं अध्यादेश लाना चाहिए.

बेग ने कहा कि बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश का मुसलमान राम मंदिर के विरोध में नहीं है. बीजेपी ने देश की जनता से वादा किया था तो सत्ता के साढ़े चार साल बाद उन्हें अध्यादेश लाना चाहिए और राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करना चाहिए.

बेग ने कहा कि बीजेपी ने जब चुनाव नजदीक आया तो एक बार फिर राम मंदिर का राग अलापा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश की जनता को नोटबंदी और जीएसटी के रूप में चोट दिया है. तेल की कीमतें और बढ़ती महंगाई की वजह से देश की जनता बीजेपी से नाराज है. इस वजह से भाजपा सरकार राम मंदिर का मुद्दा उठाकर चीजों को भटकाना चाहती है.

बता दें कि 66 साल के आर रोशन बेग 7 बार से कर्नाटक विधानसभा में विधायक हैं. वो अल-अमीन एजुकेशनल सोसाइटी के वाइस चेयरमैन भी हैं. कर्नाटक में हुए इस बार के विधानसभा चुनाव में वह शिवाजीनगर सीट से जीतकर विधायक चुने गए हैं. उन्होंने बीजेपी की कट्टा सुब्रमन्या नायडू को 15 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हराया है.

रोशन बेग ने 1985 में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत जनता पार्टी से की थी. लेकिन बाद में पार्टी में हुई टूट के बाद वो कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

First published: 1 November 2018, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी