Home » इंडिया » Congress MLA throws shoe at Bikram Singh Majithia inside Assembly
 

पंजाब विधानसभा में कांग्रेसी विधायक ने मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पर फेंका जूता

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2016, 14:11 IST
(कैच न्यूज)

कांग्रेस विधायक तरलोचन सूंध ने बुधवार को पंजाब विधानसभा के सत्र के दौरान राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया पर जूता फेंक दिया. इस दौरान सदन में जमकर हंगामा हुआ. विधानसभा अध्यक्ष चरनजीत अटवाल पर भी कागज के टुकड़े फेंके गए.

इस बीच शून्यकाल और प्रश्नकाल को सस्पेंड कर दिया गया. बिक्रम सिंह मजीठिया पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के साले और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर के भाई हैं.

जूता फेंके जाने की घटना के बाद पंजाब सरकार में मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि जो कुछ भी आज सदन में हुआ उससे कांग्रेस की हताशा का पता चलता है.

बुधवार को सुबह भी विधानसभा की कार्यवाही शुरु होते ही हंगामा शुरू हो गया. भारी शोरगुल के बीच स्पीकर ने सदन कार्यवाही 15 मिनट बाद ही स्थगित कर दी. बाद में सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई, लेकिन कांग्रेसी विधायकों का हंगामा नहीं रुका. 

इस दौरान कांग्रेसी विधायकों ने बिल की प्रति फाड़कर स्पीकर की ओर फेंकनी शुरु कर दी. इसके बावजूद सदन में 20 बिल पास कर दिए गए. विधेयक पास होने के बाद विधानसभा के मानसून सत्र को समाप्त कर दिया गया.

गौरतलब है कि कांग्रेस के 26 विधायक बादल सरकार के ख‍िलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कराए जाने की मांग को लेकर सदन में प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार को स्पीकर की ओर से अविश्वास प्रस्ताव को सदन द्वारा ध्वनिमत से अस्वीकार किए जाने की घोषणा करते हुए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी, जिसके बाद नाराज़ कांग्रेस विधायक सदन के अंदर ही धरने पर बैठ गए. 

कुछ देर बाद विधानसभा के अंदर की बिजली काट दी गई, लेकिन कांग्रेसी विधायक वहीं डटे रहे. विधायकों ने गर्मी से बचने के लिए पेपर फैन का इस्तेमाल किया. कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा परिसर में ही रात बिताई. प्रदर्शन कर रहे विधायकों में चार महिलाएं भी शामिल थीं.

First published: 14 September 2016, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी