Home » इंडिया » congress mla warns CM Okram ibobi singh
 

मणिपुर राजनीतिक संकट: कांग्रेसी मंत्रियों ने अपनाया बगावती सुर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

मणिपुर में जारी राजनीतिक संकट के बीच कांग्रेसी मंत्रियों ने मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह को चेताया है कि अगर किसी वर्तमान मंत्री को हटाया गया तो सारे मंत्री सामूहिक रूप से इस्तीफा दे देंगे.

पिछले कई महीनों से मणिपुर में असंतुष्ट कांग्रेसी गुट राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल की मांग कर रहा है. इसके बाद सीएम इबोबी सिंह अपने मंत्रिमंडल से कुछ सदस्यों को हटाने के लिए तैयार हो गए थे.

अब मंत्रियों से धमकी मिलने के बाद सीएम इबोबी सिंह ने शुक्रवार का अपना दिल्ली दौरा रद्द कर दिया. उन्हें शुक्रवार को उन मंत्रियों की एक सूची देने नई दिल्ली जाना था, जिन्हें हटाकर नए चेहरों को शामिल किया जाना था.


मणिपुर में भी बीजेपी ने चला अरुणाचली दांव!

राज्य के मंत्रियों का कहना है कि अगर सीएम ने असंतुष्ट विधायकों को संतुष्ट करने के लिए किसी एक भी मंत्री को हटाया, तो वे सब इस्तीफा दे देंगे.

मंत्रियों की ओर से मिली यह चेतावनी मुख्यमंत्री इबोबी के सामने एक नई समस्या है, जो पहले से ही कांग्रेस विधायक दल में अंदरूनी कलह से जूझ रहे हैं.

बगावत झेल रहे मणिपुर के मुख्यमंत्री को सोनिया गांधी ने किया दिल्ली तलब

दूसरी ओर असंतुष्ट विधायक अपनी इस मांग पर अड़े हुए हैं कि बारह में से एक (मुख्यमंत्री) को छोड़कर बाकी 11 को मंत्री पद से हटाया जाए. एक असंतुष्ट विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री जिसे भी नया मंत्री बनाएंगे, उन्हें उसमें कोई आपत्ति नहीं होगी.

पिछले महीने खबर आई थी कि मणिपुर में कांग्रेस के 25 विधायक मुख्यमंत्री इबोबी सिंह के खिलाफ हो गए हैं. साल 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इबोबी सिंह के नेतृत्व में 60 में से 42 सीटें जीत कर मणिपुर में रिकॉर्ड कायम किया था.

First published: 1 April 2016, 8:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी