Home » इंडिया » congress mlc says neither sonia Gandhi nor priyanka gandhi win from raebareli lok sabha seat
 

'सोनिया गांधी लड़ें या प्रियंका, रायबरेली से लोकसभा चुनाव हार जाएगी कांग्रेस'

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2018, 10:34 IST

सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रैली कर रहे हैं. उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे. अमित शाह की सभा के बहाने बीजेपी रायबरेली में अपनी ताकत दिखाना चाहती है. इसी रैली में रायबरेली के वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता और दो बार विधान‍परिषद सदस्‍य रह चुके दिनेश प्रताप सिंह बीजेपी में शामिल होंगे.

इससे पहले एक निजी अखबार से बात करते हुए सिंह ने कहा कि चाहे सोनिया गांधी हों या प्रियंका गांधी, 2019 लोकसभा चुनावों में रायबरेली से कोई चुनाव जीत नहीं पाएगा. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने पार्टी के गढ़ से उनके सबसे छोटे भाई को टिकट देने से शुरू में मना कर दिया था.

 

उन्होंने कहा कि मेरे भाई को विधानसभा चुनाव (2017) के लिए बीजेपी ने टिकट ऑफर किया था लेकिन मैंने उसे इसके लिए मना किया. क्‍योंकि यह गलत होता कि एक भाई कांग्रेस में है और दूसरा बीजेपी से लड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि मैंने प्रियंका गांधी से अपने भाई को टिकट देने को कहा था, जिन्‍होंने पहले यह कहकर मना कर दिया कि रायबरेली में ठाकुरों को टिकट नहीं दिया जा सकता. राकेश को बाद में रायबरेली की हरचंदपुर सीट से टिकट मिला और वह जीते भी.

पढ़ें- CJI के खिलाफ इन पांच कारणों से महाभियोग ला रही है कांग्रेस, जमीन हथियाने का भी मामला

सिंह ने आरोप लगाया कि बाद में प्रियंका ने मुझे बुलाया और एमएलसी के तौर पर एडवांस में इस्‍तीफा देने को कहा. उन्‍होंने मुझे बताया कि अगर कांग्रेस और सपा गठबंधन होता है तो वह मेरा इस्‍तीफा मंजूर कर लेंगी और अपने किसी करीबी की जीत तय करेंगी. उन्‍होंने मेरे इस्‍तीफे की वीडियोग्राफी भी कराई, यह मेरे लिए बहुत अपमानजनक था.

First published: 21 April 2018, 10:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी