Home » इंडिया » Congress MP mausam noor join TMC, left BJP
 

चुनावों के पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, ममता बनर्जी की TMC में शामिल हुई कांग्रेस की सांसद

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2019, 8:30 IST

लोकसभा चुनावों के पहले पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. लोकसभा चुनावो के लिए अब कुछ ही महीने का समय बचा है. कई राज्यों में इसे लेकर दलों के बीच जोड़-तोड़ की शुरुआत हो चुकी है. पश्चिम बंगाल में चुनावों के पहले कांग्रेस सांसद मौसम नूर ने पार्टी त्याग कर ममता बनर्जी की तृणमूल ज्वाइन कर ली है. सोमवार को कांग्रेस सांसद ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उपस्थिति इ टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की.

चुनावों से पहले कांग्रेस सांसद का टीएमसी ज्वाइन करना पार्टी छोड़ना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. बता दें, मौसम नूर दिवंगत कांग्रेस नेता एबीए गनी खान चौधरी की भतीजी हैं. पिछले लोकसभा चुनावों के आकड़ों को देखें तो 2014 में पार्टी ने पश्चिम बंगाल में 42 सीटों पर विजय प्राप्त की थी.

इसके बाद मौसम ओर दोबारा लोकसभा पहुंच गयी थीं. नूर ने टीएमसी ज्वाइन करने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, ''मैं दीदी (ममता) से प्रभावित हूं. मैं राज्य के विकास के लिए उनके निर्देशों पर काम करुंगी. हमें भाजपा से मुकाबला करना है और मुझे पूरा भरोसा है कि तृणमूल कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में सभी 42 सीटों पर जीत हासिल करेगी.''

 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव सभी विपक्षी पार्टियों का कोलकाता में ममता बनर्जी द्वारा आयोजित रैली में एक ही मंच साझा करने का प्लान था जो कि अब फेल होता दिखा रहा है. कांग्रेस को उत्तर प्रदेश के गठबंधन से भी बाहर रखा गया. ऐसी ही स्थिति बिहार में भी बनती दिख रही है. वहीं अब कांग्रेस सांसद के टीएमके ज्वाइन करने के बाद बंगाल में भी गठबंधन की उम्मीद कमजोर पड़ती दिख रही है.

First published: 29 January 2019, 8:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी