Home » इंडिया » Congress MP Ramya Haridas crowdfunding to buy car
 

कांग्रेस की ये दलित सांसद लाखों रुपये की कार खरीदने के लिए मांग रही हैं चंदा, पार्टी आलाकमान बनी रोड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2019, 12:11 IST

सोचिए जो सांसद करोड़ों में खेलते हों और लाखों रुपये सैलरी पाते हों, वो क्या नहीं खरीद सकते, लेकिन ऐसा नहीं है. कांग्रेस की एक सांसद तो कार खरीदने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से चंदा मांग रही है, लेकिन प्रदेश कांग्रेस आलाकमान ने उनके इस काम में अडंगा अटका दिया है.

दरअसल, केरल से कांग्रेस सांसद राम्या हरिदार अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से एक कार खरीदने कि ले चंदा मांग रही हैं. जिस पर प्रदेश कांग्रेस आलाकमान ने रोड़ा अटका दिया है. बता दें कि राम्या हरिदास एक किसान परिवार से आती हैं. वह 14 लाख रुपये कीमत की एक कार खरीदना चाहती हैं. जिसके लिए वह अपने संसदीय क्षेत्र में आने वाले 1400 बूथों से पैसे इकट्ठा करना चाहती थीं.

राम्या चंदे के जरिए पैसे जुटाने की कोशिश में थीं. वह चाहती थीं कि यूथ कांग्रेस का हर कार्यकर्ता कम से कम 1000 रुपये का चंदा दे. राम्या हरिदास केरल से निर्वाचित पहली दलित महिला सांसद हैं. हरिदास को लगता था कि वह अपनी सैलरी से कार नहीं खरीद पाएंगी. हालांकि, चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने जनता से 67 लाख रुपये चंदा इकट्ठा किया था.

कार के लिए कार्यकर्ताओं से चंदा लेने की उनकी योजना पर पार्टी में ही विवाद खड़ा हो गया. पार्टी का ही एक धड़ा इस फैसले के पर सवाल उठाने लगा. मामला सामने आने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने कड़ी आपत्ति जताई. इसके बाद हरिदास ने कहा, "एक आज्ञाकारी कार्यकर्ता की तरह मैंने पार्टी अध्यक्ष की बातों को दिल में संजो लिया है. जो मुझे प्यार करते हैं, उन्हें शायद मेरा फैसला सही न लगा हो. मैंने अपनी जिंदगी में काफी मुश्किलें झेली हैं. ऐसे मौकों पर जनता ने जो सांत्वना दिया, वही मेरा सहारा था.”

First published: 23 July 2019, 12:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी