Home » इंडिया » Congress MP Ranjeet Ranjan rides on Harley-Davidson
 

महिला दिवस पर नेताजी विलायती बुलेट से पहुंची संसद

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2016, 17:22 IST

विश्व महिला दिवस पर आज बिहार के सुपौल से कांग्रेस की लोक सभा सांसद रंजीता रंजन हार्ले डेविडसन बाइक से संसद पहुंचीं.

42 वर्षीय सासंद रंजीता रंजन नारंगी रंग की हार्ले डेविडसन बाइक पर सवार हो संसद पहुंची और लोकसभा में विश्व महिला दिवस पर चर्चा में हिस्सा भी लिया.

पढ़ें: बीते समय का संग-ए-मील हैं ये कोस मीनारें

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक रंजीता ने कहा कि महिलाओं का भी अपना पैशन होता है, हम जितने भी महिला एमपी हैं, उनके अपने भी शौक हैं, लेकिन वो इसे जनता से छुपाती हैं. आज महिला दिवस है तो मैंने सोचा कि क्यों न मैं ये बताऊं कि बाइक चलाना मेरा शौक है.

रंजीता रंजन ने कहा, "मैं अपने बेटे को थैंक्स कहना चाहुंगी कि उसने कहा कि आप बाइक से ही संसद जाइये. आप अभी अपने शौक पूरे नहीं करेंगी तो कब करेंगी. वैसे मैं बचपन से बाइक चलाती हूं. पहले मैं थोड़ा हिचक रही थी. लेकिन फिर मैंने सोचा कि महिलाओं को भी स्वतंत्र रूप से अपनी अलग पहचान बनानी चाहिए. इसलिए आज मैं बाइक से आयी हूं."

पढ़ें: पद्मा लक्ष्मी ने खोले पूर्व पति सलमान रश्दी के राज़

रंजीता ने बताया कि वह अपनी बाइक अपने पति राजेश रंजन तक को छूने नहीं देती हैं, क्योंकि उन्होंने खुद अपने पैसे से इस बाइक को खरीदा है. राजेश रंजन(पप्पू यादव) भी बिहार के मधेपुरा से लोक सभा सांसद हैं.

हालांकि सांसद रंजीता ने कहा कि वह जब भी बाइक चलाती हैं तो राजेश पीछे वाली सीट पर बैठते हैं. रंजीता ने कहा कि वह रोज संसद बाइक या साइकिल से आ सकती हैं. रंजीता जिस  बाइक से संसद पहुंची थीं, उसकी कीमत करीब 11 लाख रुपये बताई जा रही है. इस बाइक का वजन 300 किलो है और इसका नाम स्‍ट्रीट बॉब है.

इस बाइक की कीमत करीब 11 लाख रुपये बताई जा रही है। इसका वजन 300 किलो है और नाम स्‍ट्रीट बॉब है। इसमें 1600 सीसी का इंजन लगा है - See more at: http://www.jansatta.com/photos/picture-gallery/congress-mp-ranjeet-ranajn-harley-davidson-parliament-women-day/75097-2/#sthash.lpEjNbNj.dpuf

उन्होंने कहा कि मेरी जिंदगी ऐसी है जिसमें मैंने आजतक जो भी किया उस पर कभी भी मेरे माता-पिता या पति ने आपत्ति नहीं जताई है.’

First published: 8 March 2016, 17:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी