Home » इंडिया » Congress Party forget counting of his leaders, demand names of party mp
 

अपने सांसदों की गिनती भूल गई कांग्रेस, दिग्गज नेताओं के लगातार पार्टी छोड़ने से परेशान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2019, 16:10 IST

साल 2014 में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता गंवाने के बाद कांग्रेस पार्टी के बुरे दिन चालू हो गए. इसके बाद से लगातार सीनियर नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं. इस कारण कांग्रेस पार्टी को अपने नेताओं की गिनती करने के बारे में मजबूर होना पड़ा है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने सभी राज्यों के पदाधिकारियों से सांसदों की गिनती बताने के निर्देश जारी किए हैं.

शीर्ष नेतृत्व ने निर्देश दिया है कि साल 2004 के लोकसभा चुनाव के बाद से जितने भी चुनाव हुए हैं और उनमें जिन नेताओं ने भी सांसद का चुनाव जीता है. उनकी लिस्ट केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जाए. इसके अलावा साल 2004 के बाद से कांग्रेस पार्टी के जितने भी राज्यसभा सांसद चुने गए हैं उनकी लिस्ट भी केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जाए.

कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने तीन अहम बातों के साथ इस बात को पार्टी के आधिकारिक एजेंडे में शामिल किया है. पार्टी के एजेंडे में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कार्यक्रमों का आयोजन, पार्टी का सदस्यता अभियान तथा पार्टी नेताओं के ट्रेनिंग प्रोग्राम शामिल हैं.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को पार्टी के सभी स्टेट यूनिट और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के अधिकारियों के साथ बैठक की थी. यह लिस्ट इसलिए मांगे गए हैं क्योंकि माना जा रहा है कि पार्टी आगामी चुनावों और पार्टी पदाधिकारियों के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर सकती है.

सर्वविदित है कि भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद से कांग्रेस पार्टी से दिग्गज नेताओं का छोड़कर जाना लगा हुआ है, जिससे पार्टी काफी कमजोर हुई है. कई बड़े नेता कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो चुके हैं. इस कारण पार्टी का संगठन भी काफी कमजोर हो गया है. इसके अलावा पार्टी के कई दिग्गज नेता भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में फंसे हुए हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम और डीके शिवकुमार का नाम इसमें प्रमुख है.

पाकिस्‍तान में लगा गधों का मेला, नाम रखा- एके47, एफ16, एटम बम, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

आजम खान के बाद अब मुलायम परिवार पर चला योगी सरकार का डंडा

First published: 14 September 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी