Home » इंडिया » Congress party will get new president in two months said sources
 

जाने वाली है राहुल गांधी की कुर्सी ! कांग्रेस को दो महीने में मिल जाएगा नया अध्यक्ष

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2019, 18:28 IST

कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी की जल्द ही कुर्सी जाने वाली है. सूत्रों का कहना है कि उनकी जगह पर दो महीने के भीतर नए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव हो जाएगा. खबर है कि राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस लेने से इनकार करने के बाद से ही पार्टी नए अध्यक्ष की तलाश कर रही है.

सूत्रों के अनुसार, अब गांधी परिवार का कोई भी सदस्य पार्टी अध्यक्ष नहीं बनेगा. गांधी परिवार ने साफ मना किया है कि राहुल के बाद प्रियंका गांधी भी अध्यक्ष नहीं बनेंगी. राहुल गांधी ने भी कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में साफ-साफ कहा था कि न वो अध्यक्ष रहना चाहते हैं और न ही प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाया जाए.

इसके अलावा यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी भी अपने स्वास्थ्य को लेकर पहले ही कम सक्रिय हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि कांग्रेस का अगला अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा और गैर गांधी होगा जो अगले दो महीने में नियुक्त कर लिया जाएगा.

हालांकि यह जरूर कहा जा रहा है कि बिना कांग्रेस परिवार की सहमति के कांग्रेस का अध्यक्ष चुना नहीं जाएगा. जिन नामों पर विचार किया जा रहा है उस पर गांधी परिवार की मूक सहमति होगी और वह कांग्रेस के बाकी वरिष्ठ नेताओं को स्वीकार्य होगा. माना जा रहा है कि कांग्रेस का अगला अध्यक्ष महाराष्ट्र से बन सकता है. 

जानिए क्यों सोनिया गांधी से मिले मोदी सरकार के मंत्री प्रहलाद जोशी और नरेंद्र तोमर?

Video: ईद के दिन कश्मीर के मस्जिद में खुलेआम हथियार लहराते रहे आतंकी, पाकिस्तान को बताया भाई

First published: 7 June 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी