Home » इंडिया » congress plenary session in indira gandhi stadium delhi, very important for rahul gandhi
 

राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस का पहला महाअधिवेशन, 20 हजार से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2018, 10:56 IST

राहुल गांधी की अध्यक्षता में पहली कांग्रेस पार्टी का अधिवेशन हो रहा है. इस अधिवेशन मेंं कई अहम चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी. अधिवेशन मेें लगभग बीस हजार प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं. अधिवेशन में राजनीतिक प्रस्ताव पास होने के साथ-साथ यूपीए का कुनबा बढ़ाने पर भी जोर रहेगा.

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में हो रहे महाधिवेशन को राहुल गांधी ने संबोधित करते हुए कहा आज देश में गुस्सा फैलाया जा रहा है. देश को बांटने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने अधिवेशन में बदलाव की बात की. उन्होंने कहा कि भाजपा गुस्से की राजनीति करती है हम प्यार की राजनीति करते हैं.

राहुुल ने कहा आज देश थका है रास्ता ढूंढने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा किसानों युवाओं को रास्ता नहीं दिख रहा है. उन्होंने कहा कांग्रेस देश को रास्ता दिखाने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि हम बीते हुए वक्त को भुलते नहीं हैं.

 

राहुल अपने संबोधन में 2019 चुनाव के लिए रोडमैप पेश कर रहे हैं. संबोधन से पहले राहुल का कार्यकर्ताओं ने शानदार स्वागत किया. कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी ने पहली बार पार्टी महाधिवेशन को संबोधित किया.

महाधिवेशन को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी संबोधित करेंगी. पार्टी के दोनों शीर्ष नेता 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी के विरोध में मोर्चा बनाने के फॉर्मूले के संकेत दे सकते हैं.

First published: 17 March 2018, 10:49 IST
 
अगली कहानी