Home » इंडिया » Congress Plenary Session: Navjot Singh Sidhu says Rahul bhai agle saal Lal Qila par jhanda aap hi phehraaoge
 

सिद्धू बोले- राहुल भाई, अगले साल लाल किले पर आप ही झंडा फहराओगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2018, 15:51 IST

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का 84वां महाधिवेशन चल रहा है. महाधिवेशन के दूसरे दिन भी देशभर से जमा हुए पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार यह अधिवेशन हो रहा है. खास बात यह है कि यह अधिवेशन आठ साल बाद हो रहा है.

इस अधिवेशन में पार्टी के तमाम नेता अपनी बात रख रहे हैं. इस बीच पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए लोकप्रिय नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपनी बात रखी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बिखराव की बात करते हुए सिद्धू ने कहा कि अगर राहुल गांधी अपने कार्यकर्ताओं को समेट लेते हैं तो वह अगले साल लाल किला पर झंडा फहरा सकते हैं.

बता दें लाल किला पर सिर्फ देश के प्रधानमंत्री ही स्वतंत्रता दिवस के दिन झंडा फहरा सकते हैं. यानि सिद्घू कहीं न कहीं राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने को लेकर कांग्रेस की योजनाओं के बारे में बता रहे थे.

इससे पहले महाधिवेशन के दूसरे दिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से बड़े-बड़े वादे किये थे, लेकिन वो उन्हें पूरे नहीं कर पाए. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन वह 2 लाख नौकरियां भी नहीं दे पाए.

पढ़ें- कांग्रेस महाधिवेशन: मनमोहन बोले, PM मोदी ने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, दो लाख भी नहीं दे पाए

मनमोहन सिंह ने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में वर्तमान में जैसे हालात हैं, वैसे पहले कभी नहीं हुए. उन्होंने कहा कि कश्मीर में माहौल लगातार बिगड़ रहा है. आंतरिक सुरक्षा और क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद से निपटने के लिए मोदी सरकार ने कोई रास्ता नहीं निकाला. इससे पहले अधिवेशन में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी अपने प्रोपेगेंडा को आगे बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान ने चिंतन का विषय यह है कि हम दुनिया के तमाम देशों से अपने संबंध बिगाड़ चुके हैं.

First published: 18 March 2018, 15:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी