Home » इंडिया » Congress President Rahul Gandhi addresses Congress Working Committee meeting in Delhi
 

CWC: राहुल ने कांग्रेस को बताया 'भारत की आवाज', कहा- BJP करती है दलितों का दमन

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 15:48 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस वर्किंग कमेटी यानी सीडब्ल्यूसी की पहली मीटिंग दिल्ली में हुई. मीटिंग में राहुल ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए रोडमैप पेश किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला. राहुल ने भाजपा पर गरीबों व दलितों का दमन करने का आरोप लगाया.

राहुल ने कहा कि भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार देश के दलितों और गरीबों का दमन कर रही है. वहीं उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से देश के गरीबों के लिए लड़ने का आग्रह किया. राहुल ने कांग्रेस को 'भारत की आवाज' बताते हुए कहा कि पार्टी पर भविष्य व वर्तमान की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि सीडब्ल्यूसी के पास अनुभव व ऊर्जा है और यह अतीत, वर्तमान व भविष्य के बीच एक सेतु है.

 

इससे पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी विपक्षी दलों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से मुकाबले के लिए अपनी निजी महत्वाकांक्षाएं त्याग कर एकजुट होने का आह्वान किया. सोनिया गांधी भी मोदी सरकार पर हमलावर दिखीं. सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषण-शैली से उनकी मायूसी जाहिर होती है. उनकी भाषण-शैली इस बात का सूचक है कि मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. 

 

वहीं सचिन पायलट, शक्तिसिंह गोहिल और रमेश चेन्नीथला जैसी पार्टी के प्रदेश प्रभारियों ने भी रणनीतिक साझेदारी की वकालत की. सबने कहा कि इस गठबंधन का चेहरा राहुल गांधी ही हों. वहीं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने 2019 की चुनावी रणनीति के लिए एक प्रस्ताव पेश किया.

पढ़ें- CWC मीटिंग में मनमोहन के निशाने पर मोदी, बोले- जुमले गढ़ने से दोगुनी नहीं होगी किसानों की आय

चिदंबरम ने कहा कि 12 राज्यों में कांग्रेस मजबूत है और अगर पार्टी अपनी क्षमताओं में 3 गुना इजाफा करे तो 150 सीटें जीत सकती है. इसके अलावा अन्य राज्यों में गठबंधन की मदद से कांग्रेस 150 और सीटें जीत सकती है. मतलब कि कांग्रेस ने 300 सीटों पर जीत का फार्मूला देने की कोशिश की.

First published: 22 July 2018, 15:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी