Home » इंडिया » congress president Rahul Gandhi change Twitter name
 

राहुल गांधी ने बदला अपने ट्विटर हैंडल का नाम, अब इस नाम से करेंगे ट्वीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2018, 11:50 IST

 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदल दिया है. इससे पहले राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल का नाम @OfficeOfRG था , जिसे ट्विटर पर खोजने में लोगों को परेशानी होती थी. लोगों की परेशानी को देखते हुए राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम @Rahulgandhi कर लिया है.
 
आपको बता दें कि राहुल गांधी पिछले कुछ समय से ट्विटर पर बहुत चर्चित हुए हैं, इसका कारण यह भी है कि गुजरात चुनाव के समय से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर ट्विटर वार भी किए हैं. राहुल गांधी अभी तक ऐसे भारतीय नेता हैं, जिनका ट्विटर हैंडल @OfficeOfRG के नाम से जाना जाता था, इस समय राहुल गांधी के ट्विटर पर 6 मिलियन से अधिक फॉलोअर हैं.

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर का सिर्फ पता ही बदला है, उनके अकाउंट से पहले जो ट्वीट हुए थे वह पहले की तरह ही हैं उनमें किसी भी तरह का बदलाव नहीं हुआ है. इसके के साथ आपको ये भी बता दें कि, अगर आप ट्विटर पर राहुल गांधी को @OfficeOfRG के नाम से फॉलो करते हैं, तो आप स्वतः ही @RahulGandhi को फॉलो करने लगेंगे. इस द्विटर हैंडल के नाम बदलने से अब देखना यह होगा कि इनके फॉलोअर अधिक होंगे या कम होने लगेंगे.

वहीं इस बात का अंदाजा कुछ लोग पहले से ही लगाए हुए थे कि, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपना ट्विटर हैंडल अलग से बनाएंगे . लेकिन राहुल गांधी ने उसी ऑफिशियल अकाउंट का नाम बदलकर @Rahulgandh के नाम से कर दिया है.

ये भी पढें- कांग्रेस महाधिवेशन: राहुल ने अध्यक्ष बनने के बाद दिया पहला भाषण, 10 बड़ी बातें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साल 2015 में ट्विटर एकाउंट ज्वाइन किया था, इनके ट्विटर हैंडल पर अपनी ही तस्वीर लगी हुई है। राहुल गांधी ने खुद ट्विटर पर तेजस्वी यादव, अमिताभ बच्चन, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, प्रणब मुखर्जी व बडे़-बड़े राजनेताओं सहित 94 लोगों को फॉलो करते हैं.

First published: 17 March 2018, 11:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी