Home » इंडिया » Congress President Rahul Gandhi met RJD Chief Lalu Prasad Yadav at AIIMS in Delhi
 

राहुल गांधी ने एम्स जाकर की लालू से मुलाकात, मोदी को हराने के लिए ले सकते हैं बड़ा फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2018, 13:03 IST

चारा घोटाले मामले में रांची जेल में सजा काट रहे लालू यादव इन दिनों दिल्ली के एम्स में अपना इलाज करा रहे हैं. खबर है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनसे एम्स में जाकर मुलाकात की है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सोमवार को राहुल गांधी ने लालू से उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा है.

दरअसल, आने वाले साल 2019 में लोकसभा का चुनाव है. इसे लेकर कांग्रेस कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. इसीलिए दोनों नेताओं की इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है. 2019 चुनाव के लिए राहुल को आरजेडी का लगातार समर्थन मिल रहा है. रविवार को ही राहुल ने दिल्ली में केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जनआक्रोश रैली की थी. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल की अगुआई में भाजपा विरोधी दलों का गठबंधन बनना है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले लालू के छोटे बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पिता से मुलाकात कर ट्वीट किया था, ‘दिल्ली एम्स में कुछ क्षणों के लिए अपने पिता से मिला. उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हूं. उनकी हालत में कुछ ज्यादा सुधार नहीं हुआ है. उम्र के इस पड़ाव पर उन्हें निरंतर देखभाल की आवश्यकता है.’

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘यह हमारे और बिहार के लोगों के लिए राहत की बात है कि लालू प्रसाद यादव जी एक अच्छे अस्पताल में भर्ती हैं. हम प्रार्थना करते हैं कि वह जल्द ही स्वस्थ होकर अपनी पुरानी स्थिति में लौट आएं.’

जानकारों का कहना है कि राहुल गांधी ने लालू से करीब आधे घंटे तक बिहार के राजनीतिक मसलों पर बात की. वैसे भी बिहार में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का चयन होना है. इस संदर्भ में भी कांग्रेस सहयोगी दलों की राय ले रही है.

पढ़ें- बेंगलुरु: 6 साल की बच्ची से बलात्कार और हत्या के मामले में कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा

दो दिन पहले बिहार आए प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा था कि हम गठबंधन धर्म का पालन करते हैं और बिहार के चुनाव को लेकर सभी सहयोगी दलों से मंत्रणा की जा रही है.

First published: 30 April 2018, 13:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी