Home » इंडिया » congress president rahul gandhi takes oath called back defence minsiter rajnath singh singnature
 

राहुल गांधी सिग्नेचर करना गए भूल! राजनाथ सिंह ने दिलाया याद

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2019, 12:10 IST

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी केरल के वायनाड से निर्वाचित हुए हैं. सोमवार को इन्होंने लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली. राहुल गांधी ने अंग्रेजी में निचले सदन की सदस्यता की शपथ ली. सोमवार को शुरू हुए संसद सत्र में वे सुबह नहीं पहुंचे, जिसके बाद राहुल गांधी को बीजेपी नेताओं के आलोचना का शिकार होना पड़ा.

संसद सत्र के दोपहर बाद राहुल गांधी ने शपथ ग्रहण की. शपथ लेने के बाद राहुल गांधी पार्लियामेंट के रजिस्टर में अपना सिग्नेचर करना ही भूल गए. बता दें कि रजिस्टर पर सिग्नेचर करना एक संसदीय प्रक्रिया का हिस्सा होता है. राहुल गांधी 4 बार सांसद रह चुके हैं, फिर भी वे रजिस्टर पर सिग्नेचर करना भूल गए, जिसकी काफी खिल्ली उड़ी.

जब राहुल गांधी रजिस्टर पर सिग्नेचर किए वगैर वापस लौट रहे थे, तो ट्रेजरी बेच पर बैठे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वहां मौजूद अन्य नेताओं ने इशारे में उन्हें सिग्नेचर करने की बात याद दिलाई. इसके साथ ही वहां मौजूद एक अधिकारी ने भी राहुल गांधी को इस बात की याद दिलाई, जिसके बाद राहुल गांधी ने रजिस्टर पर साइन किया.

राहुल गांधी ने शपथ ग्रहण करने से पहले ट्वीट कर लिखा, "लोकसभा के सदस्य के तौर पर यह मेरा लगातार चौथा कार्यकाल है. वायनाड का प्रतिनिधित्व करते हुए मैं संसद में अपनी नई पारी शुरू कर रहा हूं. मैं भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखूंगा."

खिलौना बंदूक लेकर श्रद्धांजलि देने पहुंचा 5 साल का बेटा, बोला- मेरे पिता को मारने वालों को नहीं छोड़ूंगा

First published: 18 June 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी