Home » इंडिया » Congress president Rahul Gandhi takes u turn on Sabarimala shrine tradition
 

मंदिर के नाम पर पलटे राहुल गांधी, बोला कुछ ऐसा.. बदल सकता है लोकसभा चुनाव का रिजल्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2019, 17:10 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंदिर को लेकर एक मामले पर यू-टर्न लिया है. राहुल गांधी ने अब सबरीमाला मंदिर में हर आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश के संबंध में इसकी परंपरा का समर्थन किया है. इसके बाद केरल कांग्रेस नेतृत्व ने राहुल गांधी के इस फैसले का स्वागत किया है.

केरल प्रदेश कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी का यह वक्तव्य भले देरी से आया है, लेकिन इससे राज्य में पार्टी और ज्यादा शर्मिंदगी उठाने से बच गई. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुबई में सबरीमला मंदिर मामले पर अपने विचार रखते हुए कहा, "मैं इस तर्क में वैधता देख सकता हूं कि परंपराओं को संरक्षित करने की आवश्यकता है... और यह भी कि महिलाओं के पास भी समान अधिकार होने चाहिए."

पढ़ें- देश विरोधी नारों को लेकर कन्हैया कुमार, शेहला राशिद समेत कई पर चला चाबुक, दाखिल हुई चार्जशीट

राहुल गांधी ने कहा कि केरल के लोगों और वहां मौजूद अपनी टीम से बात करने के बाद, मुझे महसूस हुआ कि यह मामला काफी ज्यादा गंभीर है और दोनों पक्षों के पास वैध स्थान है. मैं इस मुद्दे पर फैसला करने के लिए इसे लोगों पर छोड़ दूंगा. 

पढ़ें- बाहुबली नेता ने मायावती पर लगाया था करोड़ों रुपये लेकर टिकट देने का आरोप, अब उसी पर हुईं मेहरबान

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि वह सबरीमला मंदिर के भीतर पूजा-अर्चना करने के लिए हर आयुवर्ग की महिलाओं के प्रवेश का पूरी तरह समर्थन करते हैं. वहीं अब राहुल को परंपराओं का हवाला देने वाले लोगों का तर्क बेहतर लगता है, जो मंदिर के भीतर 10 से 50 वर्ष की आयु वाली महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी चाहते हैं.

First published: 14 January 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी