Home » इंडिया » Congress President Rahul Gandhi to attend RSS future of India event Pranab Mukharjee
 

राहुल गांधी RSS के 'फ्यूचर ऑफ इंडिया' कार्यक्रम में करेंगे शिरकत !

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2018, 15:43 IST

Rahul Gandhi in RSS event: राहुल गांधी को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संंघ (आरएसएस) अपने कार्यक्रम 'फ्यूचर ऑफ इंडिया' में हिस्सा लेने के लिए बुला सकता है. इसके अलावा आरएसएस कई और पार्टियों के नेताओं को भी अपने कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित कर सकता है. सूत्रों का कहना है यह कार्यक्रम 17 से 19 सितंबर तक आयोजित होना है, जिसमें शामिल होने लिए राहुल गांधी को न्योता भेजा जा सकता है.

आरएसएस के प्रवक्ता अरुण कुमार ने कहा कि संगठन 17 से 19 सितंबर तक होने वाले सम्मेलन के लिए सभी राजनीतिक दलों को आमंत्रित करेगा. कहा जा रहा है कि आरएसएस अपने कार्यक्रम में हर फील्ड के शीर्ष लोगों को बुलाएगी, जिसमें पॉलिटिकल और मीडिया के भी कई चेहरे शामिल होंगे. आरएसएस के कार्यक्रम में सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी को न्योता भेजा जा सकता है. हालांकि इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं गया है. 

पढ़ें- 'प्रणब मुखर्जी के RSS इवेंट में जाने का असर, पांच गुना बढ़े संघ में शामिल होने के आवेदन'

बता दें कि राहुल ने हाल ही में संघ की तुलना अरब देशों के मुस्लिम ब्रदरहुड से की थी. उन्होंने कहा था कि भारत में ऐसा पहली बार हो रहा है जब संस्थाओं पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है. राहुल गांधी लगातार आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी पर आक्रामक रूप से निशाना साधते रहे हैं. राहुल सीधे आरएसएस का नाम ले उसपर देश को बांटने का आरोप लगाते रहे हैं.

पढ़ें- प्रणब मुखर्जी ने नहीं मानी कांग्रेस के नेताओं की बात, कहा- RSS कार्यक्रम में जाकर दूंगा जवाब

गौरतलब है कि इसी साल जून महीने में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी संघ के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आरएसएस के मुख्यालय नागपुर गए थे. यहां उन्होंने तीन वर्ष के प्रशिक्षण कार्यक्रम 'तृतीय वर्ष वर्ग' के समापन समारोह में आरएसएस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. जिसके बाद देश में बवाल मच गया था. उनके इस दौरे की उनकी पार्टी के कई नेताओं समेत कई अन्य लोगों ने आलोचना की थी.

First published: 27 August 2018, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी