Home » इंडिया » Congress President Rahul Gandhi want to be next Prime Minister of country
 

राहुल गांधी ने फिर प्रधानमंत्री बनने की जताई इच्छा, बोले- ऐसा होने पर जरूर बनेंगे PM

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2018, 17:02 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर देश का प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जताई है. उन्होंने कहा है कि अगर उनके सहयोगी दल चाहें तो वह देश का पीएम बनने को तैयार हैं. राहुल गांधी ने दावा किया कि आने वाले 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पास बहुत अधिक सीटें आएंगी.

एक सवाल के जबाव में राहुल ने कहा कि विपक्षी दलों के साथ बात करने के बाद फैसला लिया गया है कि गठबंधन की तरफ से चुनाव में दो चरण की प्रक्रिया होगी. पहले चरण में हम मिलकर भाजपा को हराएंगे. इसके बाद दूसरे चरण में हम प्रधानमंत्री के बारे में फैसला करेंगे.

पढ़ें- अमेरिका तरेरता रह गया आंख, भारत ने बिना डरे रूस के साथ कर लिया S-400 मिसाइ़ल सौदा

अगर विपक्षी दल ओर सहयोगी दल चाहेंगे तो उनका रुख क्या होगा, इस पर राहुल ने कहा कि अगर वे चाहेंगे तो मैं निश्चित तौर पर प्रधानमंत्री बनूंगा. बता दें कि उनसे कर्नाटक विधानसभा चुनाव के समय उस बयान का हवाला देते हुए सवाल किया गया था कि अगर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी हुई तो वह प्रधानमंत्री बनेंगे? 

पढ़ें- IS की सेक्स गुलाम रहीं नादिया मुराद को मिला शांति का नोबेल पुरस्कार, डेनिस मुक्वेज भी चुने गए

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस अगर सत्ता में आई तो हम तीन काम करेंगे. पहला- छोटे और लघु उद्यमियों को मजबूत करेंगे. दूसरा- किसानों को एहसास कराएंगे कि वे महत्वपूर्ण हैं. इसके बाद तीसरा काम मेडिकल और शैक्षणिक संस्था खड़ा करेंगे. राहुल ने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में भारत की वही स्थिति हो सकती है जो आज तेल के क्षेत्र में सऊदी अरब की है.

First published: 5 October 2018, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी