Home » इंडिया » Congress President Rahul Gandhi will not celebrate his 49 birthday
 

चमकी बुखार: बच्चों की मौत से दुखी राहुल गांधी नहीं मनाएंगे अपना जन्मदिन

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2019, 12:20 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज 49 साल के हो गए हैं. पीएम मोदी ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. हालांकि राहुल गांधी अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे. बिहार में चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत की वजह से राहुल गांधी ने ये फैसला लिया है. राहुल गांधी अपना जन्मदिन भव्य तरीके से नहीं मनाएंगे.

राहुल गांधी आज केवल पार्टी कार्यकर्ताओं और बच्चों से मुलाकात करेंगे. वह कांग्रेस मुख्यालय में हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं. आज भी कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने राहुल से अध्यक्ष पद से इस्तीफा न देने की अपील की. कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद राहुल गांधी बच्चों से मिलेंगे.

इससे पहले राहुल गांधी ने अपने जन्मदिन के मौके पर कांग्रेस पार्टी के दफ्तर के बाहर मीडिया कर्मियों को मिठाई बांटी. राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनोखे तरीके से जन्मदिन की बधाई दी. पीएम मोदी ने लिखा "राहुल गांधी को उनके की बधाई, उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं."

राहुल गांधी 19 जून 1970 में पैदा हुए हैं. राष्ट्रीय कांग्रेस के वह वर्तमान अध्यक्ष हैं. उन्होंने मार्च 2004 में राजनीति में कदम रखा और चुनाव लड़ा. राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ते रहे हैं. हालांकि 2019 में चुनावों में उन्हें अमेठी से हार का सामना करना पड़ा है.

राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं. इस लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी को महज 52 सीटें ही मिली हैं. राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के अपने पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं.

Video: सपा सांसद शफीकुर्रहमान ने लोकसभा में कहा- नहीं बोलेंगे वंदे मातरम, इस्लाम विरोधी है यह

First published: 19 June 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी