Home » इंडिया » Congress president rahul gandhi wrote cbse and demand inquiry on NEET data case
 

राहुल गांधी ने CBSE को पत्र लिखा, NEET डेटा लीक मामले की हो जांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2018, 13:16 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने NEET परीक्षार्थियों के डेटा लीक मामले में CBSE (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) को पत्र लिखा है. राहुल गांधी ने पत्र लिख कर डेटा लीक मामले की तुरंत जांच की मांग की है. साथ ही उन्होंने मांग की है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ऐसे कदम उठाए जिससे की ये घटना दोबारा न हो सके.

पत्र में राहुल गांधी ने लिखा है कि नीट के करीब 2 लाख परीक्षार्थीयों का डेटा कई वेबसाइट्स पर मौजूद है. उन्होंने पत्र में आगे लिखा,'''मैं यह खबर सुनकर हैरान हूं कि कैसे देशभर के छात्रों का डाटा वेबसाइट्स तक पहुंच गया. कैसे छात्रों की प्राइवेसी के साथ खिलवाड़ किया गया है. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस मामले में जांच के आदेश दिए जाएं. साथ ही ऐसे कदम उठाए जाएं, जिससे भविष्‍य में कभी ऐसा ना हो पाए.''


ये भी पढ़ें- आरक्षण न मिलने से नाराज मराठा मोर्चा, महाराष्ट्र बंद का किया ऐलान

 

गौरतलब है कि ऐसी खबरे सामने आ रही थीं कि नीट 2018 की परीक्षा में आवेदन करने वाले लाखों परिक्षर्तियों के निजी डिटेल्स जैसे फोन नंबर, ईमेल आईडी और पते ऑनलाइन कई वेबसाइट्स पर मौजूद है. बताया जा रहा डेटा लीक हुआ है या तो पैसों के बदले इस निजी डेटा को बेचा जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर neetdata.com नाम की एक वेबसाइट छात्रों की निजी डिटेल जैसे फ़ोन नंबर ईमेल आईडी और पता उपलब्ध करा रही थी. हालांकि बाद में इस वेबसाइट के डोमेन को ब्लॉक कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- BJP नेता का विवादित बयान, उग्र हो गए हैं हिन्दू, गाय को छूने से पहले कई बार सोचें मुस्लिम

First published: 24 July 2018, 13:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी