Home » इंडिया » Congress President Sonia Gandhi admitted to Sir Ganga Ram Hospital
 

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती, डॉक्टर ने कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2020, 21:59 IST

Congress President Sonia Gandhi admitted to Sir Ganga Ram Hospital: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress Interim President Sonia Gandhi) को शाम सात बजे दिल्ली स्थित सर गंगा राम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital) में भर्ती कराया गया है. अस्पताल प्रंबधन ने एक बयान जारी कर कहा कि सोनिया गांधी नियमित परीक्षण के लिए भर्ती कराया गया था.

न्य़ूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी दिल्ली स्थित सर गंगाराम अस्पताल के चेयरमैन (बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट) डॉ. डीएस राणा ने बताया,"सोनिया गांधी को गुरुवार शाम 7 बजे सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया. उन्हें नियमित परीक्षण और जांच के लिए भर्ती कराया गया है. उनकी हालत फिलहाल स्थिर है." 


सोनिया गांधी को इससे पहले भी फरवरी में पेट में दर्द की शिकायत के बाद इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं सोनिया गांधी बीते कुछ सालों में अपने ईलाज के लिए अमेरिका जाती रही है, इस दौरान उनके साथ उनके बेटे राहुल गांधी, या फिर उनकी बेटी प्रियंका गाधी और प्रियंका गांधी के पति रॉबट वाड्रा में से कई ना कोई साथ रहता था.

गुरूवार को अस्पताल में भर्ती होने से पहले सोनिया गांधी ने कांग्रेस के राज्यसभा सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए वर्तमान राजनीति और कोरोना वायरस को लेकर चर्चा की थी. कहा जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस के कुछ सांसदों ने राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की अपनी राय रखी है.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का कार्यकाल 10 अगस्त को पूरा हो रहा है और उसके बाद कांग्रेस कार्य समिति उसके बाद यह तय करेगी कि कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा. बता दें, साल 2019 के लोकसभा चुनावों में हारे के बाद राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद से यह पद खाली थी और बाद में सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था.

भारत समेत दुनिया भर के 80 करोड़ से अधिक बच्चों की जान खतरे में, खून में अधिक मात्रा में मिला यह खतरनाक तत्व

First published: 30 July 2020, 21:52 IST
 
अगली कहानी