Home » इंडिया » congress released second list of candidates with 16 name from uttar pradesh and five from maharashtra
 

कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, सावित्रि फुले को यहां से मिली टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2019, 9:25 IST

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 16 और महाराष्ट्र की 5 सीटें हैं. मुरादाबाद से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को उम्मीदवार बनाया गया है.

इसके अलावा अभी हाल ही में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए नाना पटोले को नागपुर से टिकट दिया गया है. वहीं, बीजेपी की बागी नेता रहीं सावित्री बाई फुले को बहराइच से टिकट दिया गया है. मालूम हो कि सावित्रि बाई फुले अभी भी यहीं की सांसद हैं.

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में 16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. इन उम्मीदवारों में मुरादाबाद से राज बब्बर, नगीना (आरक्षित) से ओमवती देवी जाटव, मिश्रिख (आरक्षित) से मंजरी राही, सीतापुर से कैसर जहां, मोहनलालगंज (आरक्षित) से रामशंकर भार्गव, प्रतापगढ़ से रत्ना सिंह, सुलतानपुर से डॉ. संजय सिंह, कानपुर से श्रीप्रकाश जायसवाल, बहराइच (आरक्षित) से सावित्री फुले, फतेहपुर से राकेश सचान, संत कबीर नगर से परवेज खान, लालगंज (आरक्षित) से पंकज मोहन सोनकर, बांसगांव (आरक्षित) से कुश सौरभ, मीरजापुर से ललितेशपति त्रिपाठी, रॉबर्ट्सगंज (आरक्षित) से भगवती प्रसाद चौधरी को और खीरी से जफर अली नकवी हैं.

वहीं, महाराष्ट्र में पांच उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. जिसमें गढ़चिरौली-चिमूर (आरक्षित) से डॉ. नामदेव दल्लूजी उसेंडी, नागपुर से नाना पटोले, मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से प्रिया दत्त, सोलापुर (आरक्षित) से सुशील कुमार शिंदे और मुंबई साउथ से मिलिंद मुरली देवड़ा उम्मीदवारों की लिस्टा में शामिल हैं.

राहुल गांधी का महिलाओं से वादा, सत्ता में आए तो देंगे 33 प्रतिशत आरक्षण

First published: 14 March 2019, 9:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी