Home » इंडिया » Congress says BJP misuse the valour of the Army for their political benefit by surgical strikes video
 

सर्जिकल स्ट्राइक वीडियो पर कांग्रेस का हमला- सियासी फायदे के लिए सेना का अपमान कर रही है मोदी सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2018, 11:11 IST

29 सितंबर 2016 को भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था, जिसका वीडियो अब सामने आया है. तब भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सीमा में तीन किमी भीतर घुसकर पाकिस्तानी बंकरों को बर्बाद किया था और आतंकियों को मौत के घाट उतारा था.

इसे लेकर कांग्रेस पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है. सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी होने के 12 घंटे बाद कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी पर निशाना साधा. कांग्रेस प्रवक्ता रनदीप सिंह सुरजेवाला ने आज सुबह बीजेपी पर सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिक इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी किये जाने की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए सेना के बलिदान का अपमान किया जा रहा है.

सुरजेवाला ने कहा, "मोदी सरकार और बीजेपी देश के सैनिकों और सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिक फायदा लूटने का हर हथकंडा अपनाए हुई है. बीजेपी ने देश के शहीदों के बलिदान  का अपमान किया. उनकी शहादत का लज्जाजनक इस्तेमाल किया."

 

सुरजेवाला ने कहा कि यूपीए काल में भी सर्जिकल स्ट्राइक हुई है. लेकिन कांग्रेस ने कभी सेना का राजनीतिक फायदा नहीं उठाया. उन्होंने भाजपा पर सेना के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सेना का रेजिमेंट अलाउंस सरकार ने घटाकर आधा कर दिया. सेना की कैंटीन पर भी सरकार ने जीएसटी लगा दी है. बीजेपी सर्जिकल स्ट्राइक की वीरगाथा पर वोट हथियाने की शर्मनाक कोशिश कर रही है. झूठे जुमलों पर देश अब जवाब मांग रहा है.

 

सुरजेवाला ने कहा, "जब-जब पीएम मोदी और अमित शाह की बीजेपी पर असफलता का संकट मंडराता है, तब-तब उन्हें सेना के शौर्य को सियासी तौर पर भुनाने की याद क्यों आती है? क्या मोदी सरकार देश की सुरक्षा के बुनियादी ढांचे को खतरे में नहीं डाल रही है?"

पढ़ें- कबीर की मजार पर चादर चढ़ाकर PM मोदी करेंगे लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार की शुरुआत

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना के कैंप पर 18 सितंबर को हमला किया गया. इस हमले के 11 दिन बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. इस दौरान भारतीय सेना ने रॉकेट लॉन्चर, मिसाइलों और छोटे हथियारों से हमला किया था. इसकी चर्चा देश में ही नहीं विदेशों में भी हुई थी.

First published: 28 June 2018, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी